होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा प्रदेश में ऐसे हो सकती है बिजली दरें कम

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा प्रदेश में ऐसे हो सकती है बिजली दरें कम

 

प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश की बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए नई योजनाएं लागू की जा रही हैं। हमारा प्रयास है कि लाइन लोस को कम किया जाए ताकि बिजली की दरें कम की जा सके। इससे ईमानदारी से बिल भरने वाले उपभोक्ताओं को भी लाभ होगा।

उन्होंने कहा कि बिजली व्यवस्था में सुधार की दिशा में केवल आम उपभोक्ता ही नहीं, बल्कि सरकारी कार्यालयों व संस्थानों को भी शामिल किया गया है। यह सरकार की एक उपलब्धि है कि सरकारी विभागों की तरफ 1500 करोड़ रुपये का जो बकाया था। उसमें से लगभग 1150 करोड़ रुपये वसूल किया जा चुका है और 350 करोड़ रुपये शेष हैं। उसे भी जल्द वसूल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों के चलते आज हरियाणा में केवल 14 फीसद लाइन लोस है, जो 2014 में 30 फीसद था। उन्होंने कहा कि लाइन लोस कम करने के लिए जहां बिजली सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है वहीं बिजली के लंबित बिलों की अदायगी के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उपभोक्ताओं के हित में उनके लंबित बिलों की अदायगी के लिए किश्तों में भुगतान का विकल्प रखा जा सकता है। यदि सभी लोग बिल भरें और लाइन लोस कम हो तो सरकार बिजली दरों में कमी कर सकती है।


संबंधित समाचार