होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

BCCI के लिए बढ़ी मुश्किलें, T-20 वर्ल्ड कप शिफ्ट हुआ तो यूएई में IPL नहीं होगा!

BCCI के लिए बढ़ी मुश्किलें, T-20 वर्ल्ड कप शिफ्ट हुआ तो यूएई में IPL नहीं होगा!

 

बीसीसीआई आईपीएल 2021 के बचे 31 मैच कराने की योजना बना रहा है लेकिन यदि टी-20 वर्ल्ड कप यूएई शिफ्ट होता है तो यूएई में आईपीएल के मुकाबले नहीं हो सकते। क्योंकि तब यूएई बोर्ड को 1 अक्टूबर तक सभी मैदान आईसीसी को देने होंगे। वहीं,बीसीसीआई 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आयोजन की तैयारी में है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई पहले ही कह चुका है कि यदि आईपीएल के बचे मुकाबले नहीं होते हैं तो उसे लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा। इसके साथ ही नुकसान से बचने के लिए बोर्ड हर हाल में बचे मुकाबले कराना चाहता है। इसके साथ ही यूएई के तीन मैदानों की बात की जाए तो दुबई, अबुधाबी और शारजाह के मैदानों में अगले तीन महीनों में 40 मुकाबले होंगे। पाकिस्तान सुपर लीग के बचे 20 मुकाबले अबु धाबी में होने हैं। वहीं, इसकी शुरुआत 5 जून से होनी है। अब तक इसका कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है। अफगानिस्तान की टीम का होम ग्राउंड भारत है। लेकिन कोविड वायरस  के कारण उसे यूएई में मुकाबले खेलने पड़ सकते हैं। उसे सितंबर में पाकिस्तान से तीन वनडे खेलने हैं। ऐसे में मैदान कम से कम एक हफ्ते के लिए व्यस्त रहेगा।

आपको बता दें कि सितंबर और अक्टूबर में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे और तीन टी 20 मैच की सीरीज होनी है। ऐसे में अमीरात बोर्ड के लिए आईपीएल के साथ इसका आयोजन आसान नहीं होगा। इसके अलावा टी 20 वर्ल्ड के पहले अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड से तीन टी20 लीग के मुकाबले भी यहां खेलेगी। अमीरात बोर्ड के सूत्र ने टेलीग्राफ से कहा कि अगर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को यूएई में कराने का फैसला करता है तो हमें 1 अक्टूबर तक उन्हें मैदान देना होगा।

यह भी पढ़ें- संजय दत्त: पिता सुनील दत्त की पुण्यतिथि पर किया भावुक पोस्ट- आप मेरे लिए सब कुछ थे


संबंधित समाचार