होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मानसून सत्र के लिए संसद पहुंचे PM मोदी बोले- सीमा पर डटे जवानों के साथ पूरा देश खड़ा है

मानसून सत्र के लिए संसद पहुंचे PM मोदी बोले- सीमा पर डटे जवानों के साथ पूरा देश खड़ा है

 

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू हो रहा है। ऐसे में सत्र के लिए संसद भवन परिसर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीमा पर डटे सेना के जवानों के पीछे पूरा देश खड़ा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'एक विशिष्ट वातावरण में संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है, कोरोना भी है, कर्तव्य भी है और सभी सांसदों ने कर्तव्य का रास्ता चुना है। मैं सभी सांसदों को अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय होंगे, अनेक विषयों पर चर्चा होगी। लोकसभा में जितनी ज्यादा चर्चा, जितनी गहन और विविधताओं से भी भरी चर्चा होती है उतना ही सदन और देश को लाभ होता है।' साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी सांसद मिलकर इस बार भी इस महान परंपरा में मूल्यवर्द्धन करेंगे।

वही, पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से बनी जो परिस्थिति है उसमें जिन सतर्कताओं के विषय में सूचित किया गया है उन सतर्कताओं का पालन हम सबको करना ही करना है। और ये भी साफ है कि जब तक दवाई नहीं तब तक कोई ढिलाई नहीं।

इसके अलावा चीन के साथ सीमा पर जारी तनाव के बीच सेना के जवानों की हौसलाफजाई करते हुए  प्रधानमंत्री ने कहा, 'आज जब हमारी सेना के वीर जवान सीमा पर डटे हुए हैं, बड़ी हिम्मत, जज़्बे, बुलंद हौंसलों के साथ दुर्गम पहाड़ियों में डटे हुए हैं। जिस विश्वास के साथ वो खड़े हैं, मातृभूमि की रक्षा के लिए डटे हुए हैं ये सदन भी एक स्वर से संदेश देगा कि सेना के जवानों के पीछे देश खड़ा है।' उन्होंने आगे कहा कि मोदी ने कहा संसद के इस सत्र में कई बड़े फैसले लिए जाएंगे और कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी होगी। 

शशि थरूर का PM को जवाब 

प्रधानमंत्री के सीमा पर डटे जवानों वाले बयान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम सभी सैनिकों के साथ हैं। हालांकि, सरकार को संसद को बताना चाहिए कि सीमा पर क्या स्थिति है।'

यह भी पढ़ें- जानें कोरोना संकट के बीच आज से शुरू संसद के मानसून सत्र में इस बार कैसे चलेगी कार्यवाही


संबंधित समाचार