होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली में होटल खोलने को लेकर LG के फैसले पर सत्येंद्र जैन ने जताई हैरानी,बोले-यूपी और हरियाणा में..

दिल्ली में होटल खोलने को लेकर LG के फैसले पर सत्येंद्र जैन ने जताई हैरानी,बोले-यूपी और हरियाणा में..

 

देशभर में आज से अनलॉक-3 की शुरुआत हो गई है। ऐसे में पहले के मुकाबले अनलॉक-3 में जिम, नाईट कर्फ्यू आदि को खोल दिया है। इसके अलावा दिल्ली कैबिनेट ने राजधानी में होटलों को फिर से खोलने का फैसला लिया था, जिससे उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ख़ारिज कर दिया था। वही, अब इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हैरानी जताई है।

सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद और हरियाणा के गुरुग्राम में भी होटल खुले हुए हैं, जबकि वहां पर केस बढ़ रहे हैं। दिल्ली में अब केस घट रहे हैं तो होटल खुलने चाहिए थे, लेकिन उपराज्यपाल ने कैबिनेट के फैसले को खारिज कर दिया, बाकी उपराज्यपाल साहब की मर्जी। 

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली अब कोरोना वायरस (COVID-19) के सक्रिय मामलों में 12वें नंबर पर आ चुका है जो डेढ़ महीने पहले दूसरे नंबर पर हुआ करता था। देश में कोरोना का डबलिंग रेट 21 दिन है और दिल्ली में 50 दिन के आसपास है। आज से दिल्ली में सिरोलॉजिकल सर्वे शुरू हो रहा है। पिछले सर्वे में 24% लोग सकारात्मक आए थे। यह एक बहुत ही तकनीकी प्रक्रिया है, जो कि पूरी दिल्ली में आयोजित की जाएगी। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1195 नए मरीज मिलने के बाद यहां संक्रमितों की कुल संख्या 1.35 लाख के पार पहुंच गई गई है। 

यह भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच देश में आज से अनलॉक 3.0 की शुरुआत, जानें क्या रहेगा खुला और क्या बंद !


संबंधित समाचार