होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दी दस्तक, करनाल में 2 व्यक्ति पाए गए पॉजिटिव

हरियाणा में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दी दस्तक, करनाल में 2 व्यक्ति पाए गए पॉजिटिव

 

देशभर में अभी कोरोना वायरस का कहर ठीक से थमा भी नहीं था कि अब कोविड-19 के नए स्ट्रेन ने लोगों की परेशानियां और ज्यादा बढ़ा दी है। दरअसल, करनाल में कोरोना के नई स्ट्रेन के 2 नए मामले सामने आए है। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग लगातार उन लोगों को ट्रेस कर रहा है जो दिसंबर के महीने में अमेरिका और ब्रिटेन से आए हैं।

ऐसे में अब तक स्वास्थ्य विभाग तकरीबन 106 लोगों को ट्रेस करके उनका कोरोना टेस्ट करवा चुका है। वहीं, इनमें से 26 दिसंबर को ब्रिटेन से आया एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जो कि करनाल शहर का रहने वाला है। इसके बाद इसका को दोबारा सैंपल लेकर दिल्ली भेजा गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि व्यक्ति में कोरोना का नया स्ट्रेन तो नहीं है। अब दिल्ली से आए रिपोर्ट में व्यक्ति में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है।

बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति अपने परिवार के 6 सदस्यों के साथ ब्रिटेन से आया था। सभी के सैंपल लिए गए थे। जिनमे से एक व्यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया। व्यक्ति में नए स्ट्रेन की पुष्टि होने के बाद अब दोबारा उसके परिवार के सदस्यों के सैंपल लिए जा रहे हैं। वहीं, दूसरा व्यक्ति जो कि एक हवालाती है उसे भी नए स्ट्रेन का कोरोना हुआ है लेकिन हवालाती की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

हवालाती को किसी आरोप में सोनीपत से गिरफ्तार करके करनाल जेल लाया गया था जहां उसका टेस्ट हुआ वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद रैंडम सैंपलिंग के लिए उसका टेस्ट दिल्ली के लिए भेजा गया जहां पर उसे नए स्ट्रेन का कोरोना मिला। फिलहाल हवालाती पंजाब के संगरूर में है, क्योंकि उसने वहां भी कोई क्राइम किया था। 

यह भी पढ़ें- हरियाणा में बर्ड फ्लू का कहर, लॉकडाउन की मार झेल चुके मुर्गी व्यवसाय से जुड़े लोगों की बढ़ी मुश्किलें


संबंधित समाचार