होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना वायरस ने दी भारत में भी दस्तक, चीन में अब तक हो चुकी है इतनी मौत

कोरोना वायरस ने दी भारत में भी दस्तक, चीन में अब तक हो चुकी है इतनी मौत

 

कोरोना वायरस से अब तक चीन में 80 लोगों की मौत हो चुकी है और अब इस वायरस ने बिहार में भी दस्तक दे दी है। बिहार के सारण जिले में एक युवती के कोरोना वायरस की चपेट में आने की आशंका है। वह चीन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई करती है। कुछ दिनों पहले ही वह घर लौटी है। राज्य सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट जारी किया है।

इससे पहले मुंबई और जयपुर सहित देशभर में सात संदिग्ध मरीजों की पहचान हुई है। इन सभी को डॉक्टरों की विशेष निगरानी में रखा गया है। लड़की के पीएमसीएच आने के बाद जांच के लिए सैंपल को पुणे स्थित नेशन इंस्टीट्यूट ऑफ वॉयरोलोजी भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद इलाज शुरू कर दिया जाएगा। चीन से आने वाले बौध धर्म से जुड़े पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों को कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है। साथ ही इससे बचाव को लेकर सभी जिलों और स्वास्थ्य संस्थानों को दिशा-निर्देश भी जारी किया गया है।

बता दे चीन में खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है और 2,744 लोगों के इस वायरस से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि इलाज करा रहे लोगों में से 461 मरीजों की स्थिति नाजुक है।

यह भी पढ़ें- CAA के खिलाफ केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद अब ये राज्य बिल लाने वाला है


संबंधित समाचार