होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CAA के खिलाफ केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद अब ये राज्य बिल लाने वाला है

CAA के खिलाफ केरल, पंजाब और राजस्थान के बाद अब ये राज्य बिल लाने वाला है

 

CAA को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस कानून का आम आदमी से लेकर राज्य सरकार तक विरोध कर रही हैं। अब इसी कड़ी में एक कदम आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की पार्टी तृणमूल कांग्रेस CAA के खिलाफ प्रस्ताव लाने वाली है। तृणमूल कांग्रेस आज पश्चिम बंगाल विधानसभा में इस बिल को पेश करेगी।

आपको बता दें कि, इससे पहले केरल, पंजाब और राजस्थान में सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पास हो चुका है और पश्चिम बंगाल देश का चौथा राज्य होने वाला है जो CAA के खिलाफ बिल लाया है। राज्य के संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि, टीएमसी ने 20 जनवरी को विधानसभा अध्यक्ष को नियम 169 के तहत एक प्रस्ताव सौंपा था, जिसे 27 जनवरी को सदन में लाया जायेगा। हमारी सरकार सैद्धांतिक रूप से सीएए के विरोध में है। चटर्जी ने कहा कि वे सभी विपक्षी दलों से प्रस्ताव का समर्थन करने की अपील करेंगे ताकि यह सर्वसम्मति से पारित हो सके।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि सीएए विरोधी एक प्रस्ताव को जल्द ही विधानसभा में लाया जायेगा। दरअसल, ममता बनर्जी इस कानून के पास होने के बाद से लगातार सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही हैं। ममता बनर्जी पहले ही साफ कर चुकी है कि ये कानून सविधान के विरूध है और ये कानून देश को बाटने का काम कर रहै है। वहीं ममता बनर्जी ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा था कि अगर एनआरसी को राज्य में लागू कराना है तो उन्हें मेरी लाश से गुजरना होगा।

यह भी पढ़ें- बास्केटबॉल स्टार Kobe Bryant की दुर्घटना में मौत, फैन्स में शोक की लहर


संबंधित समाचार