होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोरोना लॉकडाउन: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने CM जयराम ठाकुर से लगाई घर जाने के लिए गुहार

कोरोना लॉकडाउन: मुस्लिम समुदाय के लोगों ने CM जयराम ठाकुर से लगाई घर जाने के लिए गुहार

 

जहां एक तरफ पूरा देश करोना महामारी से जूझ रहा है वही जिला सिरमोर के अंतर्गत रह रहे मुस्लिम समुदाय के 12 व्यक्ति को प्रशासन की कोई सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण स्थानीयों ग्रामीणों द्वारा लोगों को सुविधाएं पहुंचाने का बीड़ा जरूर उठाया गया था। दरअसल, पांवटा ब्लॉक के अंतर्गत पभार गांव एक घने जंगल में पेड़ों की कटाई का कार्य चल रहा था। जिसके बाद 8 महीनों से वहां रह रहे मुस्लिम समुदाय के मजदूर लोग जोकि प्रशासन से घर जाने की गुहार लगा रहे हैं। 

इन लोगों का कहना है कि वह जम्मू के रहने वाले हैं और काम की तलाश में यहां पहुंचे थे। ऐसे में कटाई का काम कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला था परंतु लॉकडाउन लगते ही ठेकेदार कोई सहायता कर रहा है। हालांकि ग्रामीणों ने राशन जरूर पहुंचाया है लेकिन अब राशन भी दिन-प्रतिदिन कम होता जा रहा है। वही, लॉकडाउन टू भी खत्म होने वाला है। 

ऐसे में स्थानीय प्रशासन हो या जिला प्रशासन सुविधा पहुंचाने में असमर्थ नजर आया है जिसके कारण हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घर जाने की व्यवस्था करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से गुहार लगाई है।

वही, एक व्यक्ति ने बताया कि शिमला से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों को जम्मू-कश्मीर भेज दिया था तो हमें भी घर भेजने की व्यवस्था की जाए। हम लोग भी जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं हमारे पास जो पैसे थे वह खत्म हो चुके हैं और अब हमारे पास राशन लेने के लिए भी पैसे नहीं है जिसके कारण हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि चिल्लाई विधायक हर्षवर्धन चौहान ने बताया कि जम्मू के फंसे हुए लोगों को एसडीएम के माध्यम से जल्द राशन पहुंचाया जाएगा और इन्हें घर भेजने के लिए बंदोबस्त भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- पंजाब में 2 हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, दिन में 4 घंटे मिलेगी कर्फ्यू में राहत


संबंधित समाचार