होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू:प्रदेश में10 मई से नए प्रतिबंध,अब दिन में सिर्फ 3 घंटे ही खुलेंगी दुकानें

हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू:प्रदेश में10 मई से नए प्रतिबंध,अब दिन में सिर्फ 3 घंटे ही खुलेंगी दुकानें

 

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की। पीएम मोदी से चर्चा के बाद सीएम ने हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू में प्रतिबंधों को अगले आदेश तक सख्त करने का फैसला किया है। प्रदेश में 10 मई यानी सोमवार सुबह 6 बजे से कोरोना कर्फ्यू की बंदिशें और सख्त हो जाएंगी। ये बंदिशें 17 मई सुबह छह बजे तक लागू रहेंगी।

वही, वार्ता के बाद उच्चाधिकारियों के साथ हुई बैठक में यह तय हुआ है कि अब 10 मई सोमवार सुबह छह बजे से प्रदेश में दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अलावा अन्य कोई दुकान नहीं खुलेगी। दैनिक जरूरतों और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें भी दिन में तीन घंटे ही खुलेंगी और इसका समय संबंधित उपायुक्त  निर्धारित करेंगे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि निजी और सरकारी बसों के अलावा निजी वाहनों के संचालन पर अगले आदेश तक रोक रहेगी। निजी वाहनों को सिर्फ आपात स्थिति में ही आवाजाही की स्वीकृति होगी। बता दें कि मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपना सहयोग देने का आग्रह किया है। इसके साथ ही लोगों को घर में ही रहने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें- लगातार तीसरी बार ममता बनर्जी ने ली CM पद की शपथ, जानें बंगाल में हिंसा पर क्या कहा?


संबंधित समाचार