होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अनिल विज से वापस लिया गया CID विभाग और सीएम ने किए ये फेरबदल

अनिल विज से वापस लिया गया CID विभाग और सीएम ने किए ये फेरबदल

सीएम मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के बीच CID विवाद के बीच अब अनिल विज से CID वापस ले लिया गया है। CID को लेकर विज के गृहमंत्री बनने के बाद से ही विवाद चल रहा था। सरकार ने बुधवार देर रात आदेश जारी कर CID को लेकर चल रहे विवाद को खत्म कर दिया है।

तबादलों में अनिल विज के शहरी स्थानीय निकाय विभाग से सीएम ने अपने अतिरिक्त प्रधान सचिव वी उमाशंकर को भी हटा लिया। वहीं, एनएचएम में नए मिशन निदेशक की भी नियुक्ति कर दी। जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री के परामर्श अनुसार हरियाणा के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और दो मंत्रियों को कुछ नए विभाग आवंटित किए हैं। मुख्य सचिव की अधिसूचना के अनुसार, मुख्यमंत्री मनोहर लाल को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा तुरंत प्रभाव से सीआईडी, राजभवन मामले और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग आवंटित किए गए हैं।

परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा को चुनाव पोर्टफोलियो आवंटित किया गया है, जबकि कला एवं सांस्कृतिक मामलों का विभाग अब शिक्षा मंत्री कंवर पाल को उनके मौजूदा विभागों के अलावा आवंटित किया गया है। यह पहले परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा के पास था। सीएम मनोहर लाल की भाजपा आलाकमान से ताजा मुलाकात के बाद यह बड़ा निर्णय लिया गया है।


संबंधित समाचार