होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CID विवाद: अनिल विज ने दिए CID चीफ को चार्जशीट करने के आदेश

CID विवाद: अनिल विज ने दिए CID चीफ को चार्जशीट करने के आदेश

 

प्रदेश में सीएम मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के बीच  CID को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। गृहमंत्री अनिल विज लगातार बिजनेस ऑफ रूल्स का हवाला देकर CID को गृह विभाग के अधीन बता रहे हैं, लेकिन सीआईडी चीफ की ओर से उन्हें डेली ब्रिफिंग नहीं की जा रही है। अब इसे अनुशासहीनता मानते हुए विज ने सीआईडी चीफ और एडीजीपी अनिल राव को चार्जशीट करने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने इस संबंध में गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन को दिए लिखित आदेशों में कहा है कि सीआईडी चीफ उन्हें इंटेलीजेंस की डेली ब्रीफिंग नहीं दे रहे हैं। इनपुट न मिलने के कारण कभी कोई अशांति होती है तो उससे कैसे निपटा जा सकेगा। उन्होंने राव को सीआईडी चीफ के पद से हटाकर एडीजीपी श्रीकांत जाधव को लगाने को कहा है। श्रीकांत जाधव पुलिस हेडक्वार्टर में एडीजी, मॉडर्नाइजेशन एंड वेलफेयर के पद पर हैं।

माना जा रहा है कि सीआईडी पर अधिकार का मामला दिल्ली में हाईकमान ही सुलझाएगा। बताया जा रहा है कि सीएम और गृहमंत्री अनिल विज दिल्ली से मंगलवार को आएंगे। ऐसे में हाईकमान से इस मसले पर बातचीत हो सकती है। वहीं सीएम मनोहरलाल खट्‌टर ने कहा है कि CID को लेकर कोई खींचतान नहीं है। टेक्निकल बात है। उसे मिल- बैठकर सुलझा लेंगे।


संबंधित समाचार