होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा के जींद में मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए मांगी रिश्वत, वायरल हुआ वीडियो

हरियाणा के जींद में मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए मांगी रिश्वत, वायरल हुआ वीडियो

 

हरियाणा के जींद में रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। जींद के नागरिक अस्पताल में एक क्लर्क का मृत्यु का प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो का मामला संज्ञान में आने के बाद सिविल सर्जन ने डिप्टी सीएमओ को मामले जांच सौंप कर एक हफ्ते में रिपोर्ट देने के आदेश दिए है।

वायरल वीडियो में पीड़ित व्यक्ति से अस्प्ताल का क्लर्क पैसे लेकर जेब मे डाल रहा है और पिछली कुछ राशि बकाया होने की भी बात कह रहा है। पीड़ित व्यक्ति जब सर्टिफिकेट के असल होने की बात पूछता है तो क्लर्क उसे ओरिजिनल होने की गारंटी देता है।

सुंदरपुर गांव के सुरेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी दो रिश्तेदारों की मौत के बाद सरल केंद्र से रसीद लेकर डेथ सर्टिफिकेट अप्लाई किया था। लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी जब प्रमाण पत्र नही मिला उसने दोबारा पता करने की कोशिश की। जिसके बाद अस्प्ताल में कार्यरत एक क्लर्क ने उससे पैसे लेकर वो सर्टिफिकेट जारी कर दिए।

इसके बाद जब उसके पिता प्यारे लाल की मौत हुई तो डेथ सर्टिफिकेट बनाने के लिए दोबारा से रिश्वत की मांग की गई। पीड़ित ने जब उनसे गुजारिश की तो बिना पैसे के सर्टिफिकेट जारी करने से मना कर दिया गया। पीड़ित ने आरोपी की वीडियो बनाई और सिविल सर्जन को शिकायत सौंपी है। मामले में जब सिविल सर्जन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दे दिए गए है। मामले की जांच एक डिप्टी सीएमओ स्तर के अधिकारी को दी गई है। मामले की जांच जारी है।


संबंधित समाचार