होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बहादुरगढ़: सड़क के नाम पर हो रहा है बड़ा गोलमाल, ठेकेदार ने अपनी मर्जी से गलियों में बिछाई मैस्टिक

बहादुरगढ़: सड़क के नाम पर हो रहा है बड़ा गोलमाल, ठेकेदार ने अपनी मर्जी से गलियों में बिछाई मैस्टिक

 

बहादुरगढ़ की गलियों में मैस्टिक के नाम पर बड़ा गोलमाल हो रहा है। पक्की और दुरूस्त हालात में जो गलियां हैं उनमें भी मैस्टिक की परत बिछाई जा रही है। जबकि उन गलियों को लेकर पहले वाले ठेकेदार की लाईबिलिटी भी अभी बाकी है। लाईनपार की वत्स कॉलोनी में लोगों के एतराज के बावजूद नई और बढ़िया गलियों में मैस्टिक बिछा दी गई। वही, जैसे ही मामला उछला तो नगर परिषद ने ठेकेदार को लताड़ लगाते हुए काम बंद करवा दिया है।

दरअसल, बहादुरगढ़ में नगर परिषद के मार्फत इस वक्त करोड़ों के विकास कार्य चल रहे हैं। इन्ही विकास कार्यों के बीच मैस्टिक के नाम पर बड़ा गोलमाल भी हो रहा है। ठेेकेदार अपनी मनमर्जी से उन गलियों में भी मैस्टिक की परत बिछा रहे हैं जो गलियों बहुत बढि़या हालात में हैं। जिन गलियों में कहीं कोई दरार या गड्डा नही है उन गलियों में भी मैस्टिक की परत बिछा दी गई। लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन ठेकेदार ने हर विरोध को अनसुना करते हुए काम जारी रखा है।

वही, नगर परिषद अधिकारियों का कहना है कि ठेकेदार ने बढ़िया हालात की जिन गलियों में मैस्टिक बिछाई है उनका टेंडर नही किया है। ठेकेदार ने अपनी मर्जी से ठीक-ठाक कंडीशन वाली गलियों में मैस्टिक बिछाई है इसलिए उस काम को बंद करवा दिया गया है और ठेकेदार को चेतावनी भी जारी की गई है। बता दें कि मैस्टिक एक तरह से तारकोल, बजरी और छोटी रोड़ का रबड़नुमा मिक्सर होता है।

नगर परिषद ने पिछले कुछ महीनों में शहर की लगभग हर कॉलोनी और सड़क पर मैस्टिक की परत चढ़वा दी है। इनमें से काफी गलियां ऐसी भी हैं जो बढ़िया हालात की थी और पहले वाले ठेकेदार की लाईबिलिटी भी उन गलियों को लेकर बाकी थी। मैस्टिक बिछाने का आलम शहर में ये है कि जिन ठेकेदारों को मैस्टिक बिछाने का कोई अनुभव भी नही है उन ठेकेदारों ने मैस्टिक बिछाने की नई मशीने भी खरीद ली और अब उन्ही नई मशीनों से शहर भर में मैस्टिक का काम तेजी से चल रहा है वो भी विवादों की बीच निर्बाद। सरकार को इस पर संज्ञान लेते हुए सघन जांच करानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के विरोध पर जेपी दलाल ने कांग्रेस पर बोला हमला, कही ये बात


संबंधित समाचार