होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारतीय कुश्ती संघ की बड़ी कार्रवाई, साक्षी मलिक समेत 25 पहलवान नेशनल कैंप से बाहर

भारतीय कुश्ती संघ की बड़ी कार्रवाई, साक्षी मलिक समेत 25 पहलवान नेशनल कैंप से बाहर

 

साक्षी मलिक समेत 25 पहलवानों को नेशनल कैंप से निकाल दिया गया है। भारतीय कुश्ती संघ ने महिला पहलवानों के खिलाफ पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। मामला बिना बताए नेशनल कैंप से गायब रहने का है। कैंप से ओलंपिक गोल्डमेडलिस्ट साक्षी मलिक, किरण गोदारा, सीमा, रितु मलिक समेत 25 महिला पहलवानों को निष्कासित किया है।

इसके साथ ही साक्षी, किरण और सीमा के वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने पर खतरा भी मंडराने लगा है। तीनों को नोटिस जारी किया गया है। यदि इन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप से हटाया जाता है तो ट्रायल में दूसरे स्थान पर रहने वाली पहलवानों को मौका दिया जाएगा। वहीं अन्य पहलवानों पर ट्रायल में शामिल होने पर रोक लगा दी गई है।

लखनऊ में 16 जुलाई से 24 अगस्त को सीनियर महिला पहलवानों का नेशनल कैंप शुरू हुआ था। इसमें 36 महिला पहलवानों को शामिल किया गया था। इस बीच 28 जुलाई को वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए छह भार वर्ग के ट्रायल करा दिए गए। ट्रायल होने के बाद अधिकतर महिला पहलवान कैंप से बिना बताए गायब हो गईं तो विदेश में खेलने गईं महिला पहलवान भी लौटने के बाद कैंप नहीं पहुंचीं। इस कारण ही भारतीय कुश्ती संघ ने बड़ी कार्रवाई की है।

वहीं भारतीय कुश्ती संघ के जनरल सेक्रेटरी ने कहा कि इस समय ओलंपिक का सफर शुरू हो गया है और उसके बाद भी पहलवान इस तरह से लापरवाही करेंगी तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस कारण ही पहली बार यह बड़ी कार्रवाई की गई है। साक्षी, किरण व सीमा कोई संतुष्ट जवाब नहीं देतीं हैं तो उनको वर्ल्ड चैंपियनशिप से रोक दिया जाएगा।


संबंधित समाचार