होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कांगड़ा में बड़ा हादसा: खाई में गिरा गेहूं से लदा ट्रक, पांच की मौत, CM सुक्खू ने जताया शोक

कांगड़ा में बड़ा हादसा: खाई में गिरा गेहूं से लदा ट्रक, पांच की मौत, CM सुक्खू ने जताया शोक

 

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में धर्मशाला में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। दरअसल, रविवार को धर्मशाला के पास एक ट्रक के 100 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। जिन्हें टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक,यह हादसा रसेहर गांव में रविवार को दोपहर के समय हुआ। वहीं, कांगड़ा जिला जनसंपर्क अधिकारी (डीपीआरओ) की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, इस हादसे में चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हादसा उथड़ाग्रां में उस वक्त हुआ जब लोग गेहूं की कटाई कर उसे कैंटर में लाद कर ला रहे थे। लेकिन उथड़ाग्रां के पास संपर्क मार्ग पर कैंटर अनियंत्रित हो गया और सड़क से करीब 100 मीटर नीचे लढ़क गया। जिसके चलते चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक घायल ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। 

वहीं, दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही पीड़ितों को फौरी राहत प्रदान की। उधर, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हादसे में लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है।

सीएम सुक्खू ने कहा, "सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी हुई है और जिला प्रशासन को पीड़ित परिवारों को तत्काल राहत प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं।" इसके अलावा मुख्यमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की और अस्पताल के अधिकारियों को उन्हें सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया।

 

वहीं, धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि सरकार दुर्घटना के पीड़ितों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। विधायक के निर्देश पर धर्मशाला तहसीलदार ने पीड़ित परिवारों को 25,000 रुपये की तत्काल राहत प्रदान की।

 


संबंधित समाचार