होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IPL 2021 को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, यूएई में होंगे बाकी बचे मैच

IPL 2021 को लेकर BCCI का बड़ा फैसला, यूएई में होंगे बाकी बचे मैच

 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में आयोजित करेगी। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव ने कहा कि बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग में इस बात का फैसला लिया गया है कि बीसीसीआई आईपीएल के बचे मैचों को सितंबर-अक्टूबर में कराने की तैयारी में है। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है। इसके साथ ही फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। बीसीसीआई टी20 विश्व कप के बारे में अंतिम फैसला लेने के लिए आईसीसी से जुलाई हो सकता है।

आपको बता दें कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में है। अगर भारत में हालात नहीं सुधरे तो वर्ल्ड कप भी यूएई में कराया जा सकता है। कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2020 भी यूएई में ही खेला गया था। बायो बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 4 मई को बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल समय के लिए स्थगित कर दिया था।इसके साथ ही 1 जून को आईसीसी की बैठक होगी जिसमें पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप को कोरोना महामारी के चलते रद्द कर दिया था जिसके बाद भारत को मेजबानी का अधिकार मिला था।

बीसीसीआई के सचिन जय शाह के अनुसार "बीसीसीआई ने शनिवार को भारत में मानसून के मौसम को देखते हुए इस साल सितंबर-अक्टूबर के महीनों में संयुक्त अरब अमीरात में वीवो इंडियन प्रीमियर लीग 2021 सीज़न के बचे मैचों को पूरा करने की घोषणा की। विशेष आम बैठक में सभी सदस्यों की सर्वसम्मति से आईपीएल को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें- 12 से 15 साल के बच्चों को लगेगी फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन, EMA ने दी मंजूरी


संबंधित समाचार