होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

खत्म हुआ इंतजार,BCCI ने जारी किया IPL 2020 का शेड्यूल, जानें कब,कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे मैच

खत्म हुआ इंतजार,BCCI ने जारी किया IPL 2020 का शेड्यूल, जानें कब,कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे मैच

 

लंबे इंतजार के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का शेड्यूल जारी कर दिया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा।

वही, टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। इसके अलावा शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

दरअसल, रविवार को जारी बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3 :30 से जबकि दूसरा मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। ऐसे में दुबई में कुल 24 मैच खेले जाएंगे। वही,अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। इसके अलावा आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। बता दें कि यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा।


संबंधित समाचार