होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सुनील गावस्कर के टेस्ट क्रिकेट में 50 साल पूरे, BCCI ने किया सम्मानित

सुनील गावस्कर के टेस्ट क्रिकेट में 50 साल पूरे, BCCI ने किया सम्मानित

 

भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के 50 साल पूरे होने पर सम्मानित किया गया। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच ब्रेक में पूर्व कप्तान को स्मृति स्वरूप कैप प्रदान की।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के 50 साल आज पूरे होने का जश्न।" शाह ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसकी तस्वीर डाली। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, "सुनील गावस्कर जी के भारत के लिये टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के 50 साल पूरे होने का जश्न। सभी भारतीयों के लिए यह बड़ा पल और हम दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इसका जश्न मना रहे हैं।"

बता दें कि सुनील गावस्कर ने 1971 से 1987 के बीच भारत के लिए 125 टेस्ट और 108 वनडे खेलकर क्रमश: 10122 और 3092 रन बनाये। वह 1983 की विश्व कप विजेता टीम के भी सदस्य थे। उन्होंने  2005 में सचिन तेंदुलकर ने सर्वाधिक टेस्ट शतक का उनका रिकॉर्ड तोड़ा। इसके अलावा गावस्कर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पदार्पण मैच में पहली पारी में 65 और दूसरी में 67 रन बनाये थे । भारत ने वह मैच और श्रृंखला दोनों जीते।

यह भी पढ़ें- होम लोन ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, PNB हाउसिंग फाइनेंस और यस बैंक एक साथ मिलकर देंगे सस्ती दर पर लोन


संबंधित समाचार