होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

कोविड-19 मामले बढ़ने के बावजूद BCCI को भरोसा, मुंबई में ही करेगा IPL मैचों की मेजबानी

कोविड-19 मामले बढ़ने के बावजूद BCCI को भरोसा, मुंबई में ही करेगा IPL मैचों की मेजबानी

 

मुंबई में कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी के बावजूद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को 10 से 25 अप्रैल के बीच इस शहर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के आयोजन का भरोसा है। बीसीसीआई का कहना है कि इतने कम समय में वैकल्पिक स्थल पर ‘बायो-बबल’ बनाना संभव नहीं होगा। 

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल और वानखेड़े स्टेडियम के 10 कर्मचारियों तथा बीसीसीआई द्वारा नियुक्त किए गए प्रतियोगिता प्रबंधन से जुड़े छह सदस्यों को इस घातक वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। इससे नौ अप्रैल से शुरू होने वाली आईपीएल में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ती जारी रही है। वहीं, कोरोना वायरस की स्थिति यदि नियंत्रण से बाहर चली जाती है तो फिर इंदौर और हैदराबाद को आईपीएल के ‘स्टैंड बाई’ स्थान के रूप में रखा गया है लेकिन बीसीसीआई को ये मैच मुंबई में कराने का भरोसा है। मुंबई को इस धनाढ्य लीग के 10 मैचों की मेजबानी करनी है।

इस बीच बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने शनिवार को कहा, ‘हां, हैदराबाद एक ‘स्टैंड बाई’ स्थलों में से एक है लेकिन सभी व्यावहारिक कारणों को देखते हुए हम अब भी मुंबई से मैच शिफ्ट करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। इतने कम समय में एक और ‘बायो-बबल’ बनाना मुश्किल होगा।’ इसके अलावा आयोजक वानखेड़े स्टेडियम के कर्मचारियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने से भी चिंतित हैं। शुक्रवार शाम तक इनकी संख्या आठ थी जो अब बढ़कर 10 हो गई है। यही नहीं, इवेंट मैनेजेंट टीम के छह सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है और उन्हें भी क्वारंटीन पर भेज दिया गया है।

वहीं, मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘जहां तक मैदानकर्मियों की बात है तो कल तब आठ पॉजिटिव मामले थे। आज दो अन्य मामले पॉजिटिव पाए गए। इससे इनकी संख्या बढ़कर 10 हो गई। सभी को घर भेज दिया गया है और वे अलग-थलग रह रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम तैयारियों के लिए कांदिवली से मुंबई क्रिकेट संघ के दूसरे मैदानकर्मियों को ला रहे हैं। इसके अलावा बीसीसीआई के प्रतियोगिता प्रबंधन के छह से सात कर्मचारियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है।’ 

यह भी पढ़ें- Covid 19 : चीन स्थित भारतीय कंपनियां यात्रा अंकुशों को लेकर चिंतित, गतिविधियां हो रही हैं प्रभावित


संबंधित समाचार