होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बांग्लादेश ने टी-20 में भारत के खिलाफ दर्ज की पहली जीत, मुश्फिकुर रहीम का नाबाद अर्धशतक

बांग्लादेश ने टी-20 में भारत के खिलाफ दर्ज की पहली जीत, मुश्फिकुर रहीम का नाबाद अर्धशतक

 

मुश्फिकुर रहीम के नाबाद अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मेजबान भारत को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच अब तक का यह नौवां अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच था, जिसमें बांग्लादेश ने पहली बार भारत को हराया है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रनों का स्कोर बनाया, जिसे बांग्लादेश ने 19.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत से मिले 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने आठ रन के स्कोर पर ही लिटन दास का विकेट गंवा दिया। इसके बाद सौम्या सरकार और मोहम्मद नईम ने दूसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी करके टीम को संकट से निकाला।

वहीं मुश्फिकुर ने 43 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया, मुश्फिकुर का टी-20 में यह पांचवां अर्धशतक है। भारत की ओर से दीपक चहर, युजवेंद्र चहल और खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिए। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा पहले ही ओवर में आउट हो गए। भारतीय टीम ने अपने आखिरी पांच ओवरों में 53 रन जोड़े, जिसमें से अंतिम दो ओवरों में 30 रन शामिल है। बांग्लादेश की ओर से अमिनुल इस्लाम और शैफुल इस्लाम ने दो-दो जबकि आफिफ हुसैन ने एक-एक विकेट लिया।


संबंधित समाचार