होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ashes Series: स्मिथ के शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने बनाया सम्मानजनक स्कोर, Broad ने झटके 5 विकेट

Ashes Series: स्मिथ के शानदार शतक से ऑस्ट्रेलिया ने बनाया सम्मानजनक स्कोर, Broad ने झटके 5 विकेट

 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन ने मैच में टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक के साथ वापसी की है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन शतक जमाया। उनकी इस पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया संकट से उबरकर लड़ने लायक स्कोर बना सका। 122 के स्कोर पर आठवां विकेट गंवाने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 284 रन का स्कोर बनाया। स्टीवन स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक लगाया।

ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दोनो ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट सस्ते में आउट हो गए। 35 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद दबाव में थी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम को इस संकट से उबारा। एक समय टीम का स्कोर 8 विकेट पर 122 रन हो गया था। इसके बाद स्मिथ ने पीटर सिडल के साथ नौवें विकेट के लिए 88 रन और नाथन लॉयन के साथ 10वें विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। इन साझेदारियों की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया की टीम 284 के स्कोर तक पहुंच सकी। स्टीवन स्मिथ ने 219 गेंदों का सामना किया और 144 रन बनाए।

 

इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे अधिक 5 विकेट झटके, इसके साथ ही वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए। ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए। मोइन अली और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला। जेम्स एंडरसन मैच में सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी कर सके, इसके बाद उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से पैवेलियन लौटना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया की पारी खत्म होने के बाद इंग्लैंड ने बल्लेबाजी शुरू की। उसने जब दो ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए थे, तब दिन का खेल समाप्त घोषित कर दिया गया। इंग्लैंड की ओर से पारी की शुरुआत करने वाले जेसन रॉय छह और रॉरी बर्न्स चार रन बनाकर नाबाद हैं।

 

 


संबंधित समाचार