होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Ashes-2019: आखिरी टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी फेल, मिचेल मार्श ने झटके 4 विकेट

Ashes-2019: आखिरी टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी फेल, मिचेल मार्श ने झटके 4 विकेट

 

Ashes Series के आखिरी टेस्ट के पहले दिन ही इंग्लैंड की बल्लेबाजी फेल हो गई। शरुआती विकेट गिरने के बाद जोस बटलर की मजबूत पारी के दम पर इंग्लैंड ने द ओवल मैदान पर अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 271 रन का स्कोर बना लिया। स्टंप्स के समय बटलर 84 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के लगा कर 64 रन बना चुके हैं।

इंग्लैंड ने चायकाल के बाद तीन विकेट पर 169 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जो रूट 53 और जॉनी बेयरस्टो ने अपनी पारी को 14 रन से आगे बढ़ाया। ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम जल्द ही आउट हो जाएगी क्योंकि उसने तीसरे सत्र के दौरान 47 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन बटलर ने 15वां अर्धशतक जड़कर मेजबान टीम को पहले ही दिन ऑल आउट होने से बचा लिया।

रूट ने अपने करियर का 45वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 134 गेंदों का सामना किया जिसमें तीन चौके लगाए, उनके अलावा रोरी बर्न्‍स ने 87 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 47 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने अब तक चार विकेट लिए हैं। उनके अलावा पैट कमिंस और जोश हेजलवुड को दो-दो विकेट मिले हैं। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है। अगर वह यह टेस्ट जीतती है तो 18 बाद वह इंग्लैंड में एशेज जीतेगी।

 


संबंधित समाचार