होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

वृद्धा से क्रूरता के मामले में मानवाधिकार आयोग में एक और शिकायत दर्ज, सीबीआई जांच की मांग

वृद्धा से क्रूरता के मामले में मानवाधिकार आयोग में एक और शिकायत दर्ज, सीबीआई जांच की मांग

 

हिमाचल के मंडी जिले के सरकाघाट में बुजुर्ग महिला को डायन बताकर क्रूरता करने का राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में मामला दर्ज हो गया है। यह केस हिमाचल के सेवानिवृत्त एडीएम बीआर कौंडल ने दर्ज करवाया है। उन्होंने मंडी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं। डीएसपी सुंदरनगर, एसएचओ समेत मंडी के एसपी की कार्यप्रणाली भी संदिग्ध करार दी है। उन्होंने आयोग से इन अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करने व मामले की सीबीआइ जांच की मांग उठाई है।

कौंडल के अनुसार वृद्धा के साथ अमानवीय घटना छह नवंबर को हुई। सीआइडी को इसी दिन सूचना मिल गई थी, लेकिन नौ नवंबर तक एसपी कहते रहे कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए। कौंडल ने कहा है कि पुलिस ने सरकार के मुखिया को भी सही जानकारी नहीं दी।

मानवाधिकार आयोग ने गुहार लगाई गई है कि वह हिमाचल में देवी-देवताओं के नाम पर हो रहे पाखंड का भंडाफोड़ करे। उन्होंने प्रदेश सरकार से भी मांग की है कि मामले की सीबीआइ जांच की सिफारिश करे। वहीं सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि मंडी जिले के सरकाघाट क्षेत्र में डायन बताकर वृद्ध महिला से क्रूरता करने वाले दोषियों को बख्शा नहीं जाएगी। पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


संबंधित समाचार