होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हरियाणा कैबिनेट के विस्तार के बाद सभी मंत्रियों ने संभाला पदभार, कही ये बातें

हरियाणा कैबिनेट के विस्तार के बाद सभी मंत्रियों ने संभाला पदभार, कही ये बातें

 

हरियाणा मंत्रिमंडल के पहले विस्तार के बाद बनाए गए सभी कैबिनेट और राज्य मंत्रियों ने शुक्रवार को अपने-अपने कार्यालय में पदभार संभाल लिया। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने खुद जाकर सभी मंत्रियों को कुर्सी पर बैठाया और उन्हें लड्डू खिलाकर पदभार सौंपा। इससे पहले सभी मंत्रियों को सीएम कार्यालय में बुलाया गया था। वहां से सीएम एक-एक मंत्री को लेकर उनके कार्यालय पहुंचे। सबसे पहले गृह मंत्री अनिल विज को सीट पर बैठाया गया।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि काम किया है और काम करेंगे। हमारी सरकार काम करने आई है, जो अधिकारी काम करना चाहता है तो ठीक है, नहीं तो अपना बोरिया बिस्तरा बांधकर तैयार रहे।

पदभार संभालने के बाद शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि जो भी सुधार की कोशिश होगी, उसे किया जाएगा। शिक्षकों की कमीं को दूर किया जाएगा। वन एवं पर्यावरण विभाग के बारे में गुर्जर ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाए जाएंगे, इसको लेकर योजना बनाई जाएगी।

खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने की कोशिश करेंगे ताकि खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर सके। इसके साथ-साथ आने वाले दिनों में ओलंपिक है, उसकी तैयारी को लेकर भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। 

बिजली एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि सभी को बिजली मिले यही हमारी पहली प्राथमिकता रहेगी। जो डिमांड है, उसे पूरी करने की कोशिश करेंगे। वहीं जेल में सुधार करने की पूरी कोशिश करेंगे।

वहीं कैबिनेट की पहली बैठक अगले हफ्ते होगी। इसकी घोषणा सीएम मनोहर लाल खुद कर चुके हैं। सीएम का कहना है कि सभी वायदे पूरा करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी।


संबंधित समाचार