होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलने वाले सिमी, अब भारत के खिलाफ खेलेंगे

भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलने वाले सिमी, अब भारत के खिलाफ खेलेंगे

 

टीम इंडिया अपने अगले दौरे के लिए आयरलैंड के लिए रवाना हो चुकी है. इससे पहले यो-यो टेस्ट ने जहां कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया तो वहीं हाल ही में हुए प्रेस क्रांफ्रेंस के दौरान टीम के कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी यो-यो टेस्ट को पास नहीं कर सकते उनके लिए टीम में कोई जगह नहीं है.
 

भारत का आयरलैंड दौरा 27 जून से विराट कोहली के नेतृत्व में शुरू होने वाला है जिस दौरान टीम इंडिया दो मैच के टी-20 सीरीज खेलेगी. लेकिन आयरलैंड की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है जो पहले भारत के लिए खेल चुका है लेकिन अब आयरलैंड के लिए खेलेगा. बता दें पंजाब के स्पिनर सिमी सिंह अब भारत के खिलाफ आयरलैंड की टीम की तरफ से खेलेंगे.


बता दें सिमी सिंह पंजाब के रहने वाले हैं और उनका सपना था कि भातीय टीम में शामिल होकर वे विराट और धोनी के साथ दुनिया में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करें, लेकिन अब सिमी आयरिश टीम का अटूट हिस्सा बन गए हैं.


बता दें सिमी सिंह पंजाब के मोहाली में पैदा हुए थे और उन्होंने पंजाब के अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 टीम के लिए खेला था, लेकिन तब उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मौका नहीं मिला और अब वह आयरलैंड के वासी बन चुके हैं. 2006 में 31 साल की उम्र में सिमी सिंह आयरलैंड में बस गए थे.


आपको बता दें कि सिमी सिंह चहल, सिद्धार्थ कौल और मनप्रीत गोनी जैसे पंजाब के खिलाड़ियों के साथ मैदान में खेल चुके हैं. जब सिमी सिंह पंजाब के लिए खेलते थे तब वह बल्लेबाज थे, लेकिन आयरलैंड में उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी पर ध्यान दिया और अब उन्हें टीम में ऑल राउंडर के रूप में शामिल किया गया है.


सिमी सिंह ने सात वनडे और चार टी-20 मैच भी खेले हैं. टी-20 में उन्होंने अपनी शुरुआत नीदरलैंड से की थी.

 

इस पर सिमी सिंह का कहना है कि उन्होंने जिस दिन से क्रिकेट खेलना शुरू किया था उस दिन से उनका सपना था कि वो भारतीय टीम के लिए खेलें. जब मुझे पंजाब के लिए खेलने का मौका नहीं मिला तो मैं आयरलैंड चला गया. आज मैं उसी ग्राउंड पर हूं और उन्हीं भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलूंगा. ये मेरे लिए गर्व की बात है. मैं चाहता हूं कि मैं टीम इंडिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करूं.

 

 

 


संबंधित समाचार