होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बास्केटबॉल स्टार Kobe Bryant की दुर्घटना में मौत, फैन्स में शोक की लहर

बास्केटबॉल स्टार Kobe Bryant की दुर्घटना में मौत, फैन्स में शोक की लहर

 

रिटायर्ड बास्केटबॉल स्टार Kobe Bryant की दुर्घटना में मौत हो गई है। रविवार को हेलीकॉप्टर क्रैश में उनकी मौत हुई है। यह हादसा कैलिफॉर्निया के कैलाबैसस में हुई जिसमें Kobe Bryant समेत 9 लोगों के मारे जाने की खबर है। बता दें कि Kobe Bryant बास्केटबॉल की दुनिया में सबसे बड़े नामों में एक हैं। उनके निधन से फैन्स के बीच शोक की लहर छा गई है।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर अचानक क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर में अचानक हवा में ही आग लग गई। जिसके बाद वह चक्कर खाता हुआ नीचे आ गिरा और सभी लोगों की मौत हो गई। जो हेलीकॉप्टर क्रैस हुआ है वह Kobe Bryant का अपना पर्सनल हेलीकॉप्टर था। फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि आग कैसे लगी लेकिन इसकी जांच शुरू हो गई है।

Kobe Bryant की मृत्यु पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी शोक जताया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि दुनिया के महानतम बास्केटबॉल खिलाड़ी होने के बाद भी वे अपने जीवन की शुरुआत कर रहे थे। वे अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे। वह भविष्य के लिए आशावान थे। उनकी बेटी गियाना की मौत इस घटना को और ज्यादा दुखद बना देती है।

वहीं, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ने कहा कि Kobe Bryant महान थे। वे अपनी ज़िंदगी की दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे थे। एक अभिभावक के तौर पर गियाना की भी मौत हमारे लिए भी दिल तोड़ने वाली है।

Kobe Bryant NBA में 20 साल रहे और इस दौरान 5 चैंपियनशिप्स अपने नाम कीं। 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। Kobe Bryant ने 2008 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था।


संबंधित समाचार