होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अफगान क्रिकेट बोर्ड का फैसला, राशिद खान होंगे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तान

अफगान क्रिकेट बोर्ड का फैसला, राशिद खान होंगे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के कप्तान

 

इंग्लैंड में खेल जा रहे विश्व कप में अफगान टीम ने बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन किया और अपने सभी 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। अफगान टीम के इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्टार स्पिनर राशिद खान को टेस्ट, वनडे और टा-20 का कप्तान नियुक्त कर दिया है। इसके साथ ही पूर्व कप्तान असगर अफगान को तीनों फॉर्मेंट में उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

वर्ल्ड कप से ठीक पहले भी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को लेकर बड़ा विवाद देखने को मिला था। इस समय बोर्ड ने असगर अफगान को कप्तानी से हटाकर गुलबदीन नईब को टीम का नया कप्तान बना दिया था। नईब को टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर काफी विवाद भी देखने को मिला था।

हालांकि वर्ल्ड कप से ठीक पहले अफगानिस्तान को कप्तान बदलना महंगा पड़ा, क्योंकि नईब की अगुवाई में अफगानिस्तान वर्ल्ड कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई और उसे प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर रहना पड़ा। इसके अलावा वर्ल्ड कप में मोहम्मद शहजाद के टीम से बाहर होने पर भी काफी विवाद देखने को मिला था। वर्ल्ड कप में नईब का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा था। बल्ले से नईब सिर्फ 194 रन तो गेंदबाजी में 9 विकेट लिए थे।


संबंधित समाचार