होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Aaj Ki Badi Khabar: पढ़ें 29 सितंबर 2022 की सुबह की पांच टॉप खबरें

Aaj Ki Badi Khabar: पढ़ें 29 सितंबर 2022 की सुबह की पांच टॉप खबरें

 

Aaj Ki Badi Khabar : राजस्थान (Rajasthan) में सियासी उथल-पुथल के बीच सूबे के मुखिया अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दिल्ली में 10 जनपथ पर मुलाकात करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात के बाद राजस्थान संकट पर कोई स्थायी समाधान निकलकर सामने आ सकता है। उधर, किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि सरकार ने MSP पर जो वादा किया था वो पूरा नहीं किया है। ऐसे में MSP पर हिसाब मांगने के लिए किसान 26 नवंबर को एक बार फिर इकट्ठा होंगे। आगे पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें।

* राजस्थान (Rajasthan) में सियासी उथल-पुथल के बीच सूबे के मुखिया अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से दिल्ली में 10 जनपथ पर मुलाकात करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात के बाद राजस्थान संकट पर कोई स्थायी समाधान निकलकर सामने आ सकता है।

Surgical Strike: जानें LoC पार करने से लेकर आतंकियों के खात्मे तक की पूरी कहानी

* भारत के वीर जवानों ने मौत को अपनी मुट्ठी में लेकर 28 और 29 सितंबर की रात को सीमा पार जाकर उरी (Uri) पर हुए 'नापाक' हमले का बदला लिया था। इस दौरान उन्होंने आतंकी कैंप और वहां मौजूद आतंकियों को नरक में पहुंचाने का काम किया था। नवरात्रि (Navratri) के मौके पर जवानों ने शक्ति का प्रदर्शन किया। ये बात छह साल पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की है।

* जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के ऊधमपुर में बस में विस्फोट हो गया। यह रहस्यमयी धमाका आज सुबह करीब 6 बजे पुराना बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में हुआ। बता दें कि ऊधमपुर में 8 घंटे के अंदर यह दूसरा विस्फोट हुआ है। इससे पहले रात करीब 10.45 बजे दोमाइल चौक के पास भी एक बस में धमाका हुआ था। इस हादसे में दो लोग घायल हुए थे।

* किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि सरकार ने MSP पर जो वादा किया था वो उसे अब तक पूरा नहीं किया है। ऐसे में MSP पर हिसाब मांगने के लिए किसान 26 नवंबर को एक बार फिर इकट्ठा होंगे।

* टी-20 सीरीज (T20) के पहले मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने हासिल कर जीत दर्ज की। बता दें कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की यह आखिरी टी-20 सीरीज़ है, जिसका आगाज जीत के साथ हुआ है।

यह भी पढ़ें- PFI पर लगा 5 साल का बैन, टेरर लिंक के आरोप में कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया समेत 8 संगठनों पर भी कार्रवाई


संबंधित समाचार