होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एक चिट्ठी ने उत्तराखंड से दिल्ली आने वाली 200 बसों पर लगा दिया ब्रेक, जानें पूरा मामला

एक चिट्ठी ने उत्तराखंड से दिल्ली आने वाली 200 बसों पर लगा दिया ब्रेक, जानें पूरा मामला

 

उत्तराखंड से दिल्ली जाने वाली 200 रोडवेज बसों पर एक चिट्ठी ने ब्रेक लगा दिया है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने सिर्फ BS6 बसों को ही एंट्री देने का पत्र भेजा है। ऐसे में उत्तराखंड से दिल्ली आने वाली 250 बसों में सिर्फ 50 बसें ही ऐसी हैं जो बीएस6 हैं।

दिल्ली परिवहन विभाग के ओर से भेजे गए इस पत्र में बताया गया कि दिल्ली और एनसीआर में वायु प्रदूषण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए एनजीटी ने भी यह निर्देश दिए थे कि एक अप्रैल से दिल्ली में बीएस-4 वाहनों की खरीद बिक्री नहीं होगी। इसके जगह अब केवल बीएस-6 वाहन ही संचालित होंगे।

परिवहन द्वारा भेजे गए इस पत्र में बताया गया है कि दिल्ली में सभी सार्वजनिक परिवहन सीएनजी आधारित हो चुका है। इसे देखते हुए ही एक अक्टूबर से दिल्ली में किसी भी राज्य के बीएस-4 बस की एंट्री नहीं हो पाएगी। अब राजधानी में केवल बीएस-6 रोडवेज बसें ही एंट्री कर सकेंगी। इस पत्र के बाद से परिवहन अपनी तैयारी में जुट गया है। उत्तराखंड परिवहन निगम की करीब 250 बसें दिल्ली आती हैं। इसमें से 22 वॉल्वो और कुछ प्राइवेट बस मिलाकर 50 बस की बीएस-6 हैं। इसके लिए ही निगम अब 141 बीएस-6 बसें खरीदने जा रहा है।  

यह भी पढ़ें- हैवानियत : मां और छह साल की मासूम के साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म, दो बार की गई बच्ची की सर्जरी


संबंधित समाचार