होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शार्ट सर्किट की वजह से गुरुग्राम में लगी भीषण आग, 700 झोपड़ियां जलीं

शार्ट सर्किट की वजह से गुरुग्राम में लगी भीषण आग, 700 झोपड़ियां जलीं

 

गुरुग्राम के नाथूपुर गांव में लगी भीषण आग में लगभग 700 झोपड़ियां जल गईं। शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात आग लगने के पीछे का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। 700 झोपड़ियों में से 500 पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं। दमकल कर्मियों ने झोपड़ियों से निवासियों को निकाला और आग पर काबू पाने में करीब पांच घंटे लग गए। वहीं, किसी के हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है।

दमकल अधिकारियों के अनुसार, उन्हें देर रात 2.10 बजे घटना की सूचना मिली। दमकल कर्मियों ने संदेह जताया कि आग की घटना अवैध बिजली की आपूर्ति के कारण हुई जो क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट का कारण बना और यह तेजी से अन्य झोपड़ियों में फैल गई। ऐसे में जल्द ही पूरा इलाका आग की लपटों में घिर गया। वहीं, सहायक संभागीय अग्नि सुरक्षा अधिकारी आई.एस. कश्यप ने कहा कि दमकल की करीब 15 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। और पांच घंटे में स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सका।

कश्यप ने बताया, "अग्निशमन और निकासी अभियानों में कई दमकलकर्मियों की टीमों को तैनात किया गया था। संभवत: यह घटना इलेक्ट्रिक शॉर्ट-सर्किट की वजह से हुई है।" उन्होंने कहा, "निवासियों को कुछ संपत्ति का नुकसान हुआ, लेकिन कोई मौत नहीं हुई या कोई घायल नहीं हुआ।" उन्होंने कहा कि दमकल कर्मियों की अगुवाई में समय पर बचाव अभियान ने सैकड़ों लोगों की जान बचाई।

यह भी पढ़ें- हरियाणा में बेरोजगारी की दर खतरे के निशान से ऊपर, भर्तियां और फैक्ट्रियां बंद : दीपेंद्र हुड्डा


संबंधित समाचार