होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब में लगातार बारिश से 1700 करोड़ का नुकसान, केंद्र सरकार से मदद लेगी पंजाब सरकार

पंजाब में लगातार बारिश से 1700 करोड़ का नुकसान, केंद्र सरकार से मदद लेगी पंजाब सरकार

 

लगातार बारिश और बांधों से पानी छोड़े जाने से पंजाब के कई जिलों में बाढ़ के कारण 200 से ज्यादा गांवों की हालत मंगलवार को भी गंभीर रही। पंजाब सरकार के मुताबिक सूबे को बाढ़ से 1700 करोड़ का नुकसान हुआ है। इसमें सबसे ज्यादा नुकसान रोपड़, नवांशहर, जालंधर, कपूरथला, फिरोजपुर के सतलुज दरिया सेलगते गांवों में हुआ है।

सरकार राहत के लिए अब केंद्र सरकार से मदद लेगा। नुकसान के आंकड़े जुटाने को 12 टीमें बनाईं गई हैं। जो 7 दिन में रिपोर्ट देंगी। मंगलवार को गांवों में पानी 2 फीट तक ही कम हुआ है। जालंधर जिले के 100 गांवों में करीब 2 लाख लोग प्रभावित हैं। बुधवार को फिल्लौर और शाहकोट के अंतर्गत आते गांवों में फौज हेलीकॉप्टर से खाना सप्लाई होगा। करीब 1000 लोगों को लगाया गया है। रोपड़-आनंदपुर साहिब के 50, फिरोजपुर के 17, कपूरथला के 16 गांवों में हालत गंभीर है। नवांशहर, होशियारपुर, अमृतसर के गांवों में राहत कार्य जारी हैं।

कपूरथला के अकालपुर, बाऊपुर जदीद, बाऊपुर कदीम, मंड भीम कदीम, मुबरकपुर, मंड बंदू कदीम, मंड बंदू जदीद, सांगरा, मंड हजारा, मंडल करमूवाल, भैणी बहादुर, भैणी कदर बख्श, मोहम्मदाबाद आदि गांवों में 200 लोगों को रेस्क्यू किया है। अभी भी 300 के करीब लोग घरों में फंसे हैं। मंगलवार को लुधियाना के बुड्‌ढा नाले में बैकफ्लो से ढोका मोहल्ला, ताजपुर रोड स्थित विजय नगर, एसटीपी जमालपुर निकट, गुरुनानक कालोनी भामियां, शिवपुरी इलाकों में पानी घुसा। संगरूर में लसाडा ड्रेन का पुल टूट गया।


संबंधित समाचार