होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

महाराष्ट्र में किसकी सरकार? बीजेपी और शिवसेना अपनी-अपनी मांगों पर अड़ी

महाराष्ट्र में किसकी सरकार? बीजेपी और शिवसेना अपनी-अपनी मांगों पर अड़ी

 

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के बीच सरकार के गठन को लेकर अभी भी तनाव चल रहा है। बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार और चंद्रकांत पाटिल राज्यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी से मिले। राज्यपाल से मिलने के बाद महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि सरकार बनाने में जो देरी हो रही है उसके बारे में राज्यपाल को जानकारी दी और क़ानूनी प्रावधानों पर बात की।

बता दे महाराष्‍ट्र में सरकार गठन की डेडलाइन खत्‍म होने में अब 48 घंटे से भी कम वक्त बचा है। वहीं मातोश्री पर शिवसेना विधायकों की अहम बैठक हुई। वहीं बीजेपी का 182 विधायकों के समर्थन का दावा करने की खबरों के बाद शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायकों को एकजुट रखने के लिए जरूरी कदम उठाए। बैठक के बाद पार्टी ने अपने सभी विधायकों समेत उसे समर्थन कर रहे कुछ निर्दलीय विधायकों को भी बांद्रा के रंगशारदा होटल में भेज दिया। सामना के एक संपादकीय में आरोप लगाया गया है कि विधायकों को बैग भरकर पैसे दिए जाने के प्रस्‍ताव मिल रहे हैं।

महाराष्‍ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा, बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को स्‍पष्‍ट बहुमत मिला है इसलिए सरकार का गठन होगा। हमने राज्‍यपाल को वर्तमान स्थिति की जानकारी दी और कानूनी प्रावधानों पर चर्चा की। उन्‍होंने साथ ही कहा कि आगे के कदम पर पार्टी नेतृत्‍व निर्णय लेगा। बता दें कि बीजेपी ने ढाई-ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री पद को बांटने की मांग को खारिज कर दिया जिसके बारे में उद्धव ठाकरे का कहना है कि अमित शाह के साथ इस पर चर्चा हुई थी।

 


संबंधित समाचार