होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CAA पर क्या बोले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला....

CAA पर क्या बोले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला....

 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का दौर चल रहा है। आम आदमी से लेकर बॉलीवुड सितारों ने तक इस कानून पर अपनी बात रखी है। चाहें वो पक्ष में हो या विपक्ष में, लेकिन अब इस कानून का विरोध करने वालों में एक और नाम जुड़ गया है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने नागरिकता संशोधन कानून पर अपनी बात रखते हुए ये कहा....

सत्य नडेला ने सोमवार को एक कार्यक्रम में कहा कि मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है, यह बहुत बुरा है। मैं एक ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना पसंद करूंगा जो भारत में आता है और इंफोसिस का अगला सीईओ बनता है। सत्या नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट के एक इवेंट में सोमवार को बज़फीड के एडिटर इन चीफ़ बेन स्मिथ से मैनहट्न में कहा है, "जहां तक मैं समझता हूं यह दुखद है, बुरा है."

BuzzfeedNews  के एडिटर-इन-चीफ बेन स्मिथ ने ट्वीट् कर बताया कि भारत में जन्मे सत्य नडेला ने एक सवाल के जवाब ये बातें कही है। जिसमें उन्होंने कहा है कि हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करना और उसके अनुसार आप्रवासी पॉलिसी तैयार करना चाहिए। और लोकतंत्रों में, यह कुछ ऐसा है कि जनता और उनकी सरकारें बहस कर उन सीमाओं को परिभाषित करेंगी।

बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम  पिछले साल 11 दिसंबर को संसद द्वारा पारित किया गया था और 10 जनवरी से यह प्रभावी भी होग गया है। इस कानून के अनुसार हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के जो सदस्य 31 दिसंबर 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए हैं और जिन्हें अपने देश में धार्मिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है, उन्हें गैरकानूनी प्रवासी नहीं माना जाएगा, बल्कि भारतीय नागरिकता दी जाएगी।


संबंधित समाचार