होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttarakhand: कांग्रेस ने किशोर उपाध्याय को पार्टी से किया निष्कासित, आज थाम सकते है भाजपा का हाथ

Uttarakhand: कांग्रेस ने किशोर उपाध्याय को पार्टी से किया निष्कासित, आज थाम सकते है भाजपा का हाथ

 

विधानसभा चुनाव 2022 (assembly elections 2022) से पहले कांग्रेस को एक और झटका देते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Uttarakhand Pradesh Congress Committee) के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय (Kishor Upadhyay) आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस ने बीते बुधवार को किशोर उपाध्याय पर "पार्टी विरोधी गतिविधियों" में शामिल होने का आरोप लगाते हुए 6 साल के लिए अपनी प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया।

उत्तराखंड पीसीसी प्रभारी देवेंद्र यादव ने उपाध्याय को संबोधित एक पत्र में कहा कि बर्खास्तगी कई चेतावनियों के बाद की गई है। उपाध्याय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कांग्रेस के सभी पदों से पहले ही हटा दिया गया था। देवेंद्र यादव ने उपाध्याय को लिखे एक पत्र में उन पर भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों के साथ 'सम्मिलन' करने का आरोप लगाया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, देवेंद्र यादव ने कहा था कि कुप्रशासन, कुशासन और भाजपा नेतृत्व द्वारा सहायता और बढ़ावा देने वाले चौतरफा भ्रष्टाचार से व्यापक आक्रोश है। चुनौती का सामना करना और उत्तराखंड की देवभूमि और यहां के लोगों की सेवा करना हम में से प्रत्येक का कर्तव्य है। दुख की बात है कि आप इस लड़ाई को कमजोर करने और लोगों के हितों को कमजोर करने के लिए भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलनसार हैं।

यह भी पढ़ें- India-Central Asia Summit: आज पांच देशों के प्रमुखों के साथ अहम बैठक करेंगे पीएम मोदी  


संबंधित समाचार