होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

55 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश हुआ लॉक, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

55 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश हुआ लॉक, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात 10 बजे से एक बार फिर लॉकडाउन लागू हो गया है. लॉकडाउन 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा. हालांकि इस दौरान धार्मिक स्थल, अस्पताल और जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी.

बता दें कि यूपी में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. शुक्रवार को ही प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 1347 नए केस सामने आए हैं. जबकि 27 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है. सूबे में कोरोना के 11024 एक्टिव केस हैं. कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए योगी सरकार ने वीकेंड पर प्रदेश में लॉकडाउन का ऐलान किया है.

लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों के आवागमन पर कोई रोक नहीं होगी. नेशनल और स्टेट हाइवे पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. रेलवे का आवागमन पहले की तरह जारी रहेगा. यूपी राज्य सड़क परिवहन की बसें चलना जारी रहेंगी. घरेलू हवाई सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब भी रोक जारी है.

एक्सप्रेस वे, पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे. आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं होगी. आवश्यक सेवाएं जैसे स्वास्थ्य और चिकित्सीय सेवा से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह होती रहेगी.

इन सेवाओं से जुड़े लोगों के आने-जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. डोर-स्टेप डिलिवरी से जुड़े लोगों के आने-जाने पर कोई पाबंदी नहीं होगी. राष्ट्रीय और राज्यमार्गों पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी. साथ ही इनके किनारे स्थित पेट्रोल पंप और ढाबे भी खुले रहेंगे. लेकिन लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय सब बंद रहेंगे.

 


संबंधित समाचार