होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

शिवपाल यादव पर मेहरबान योगी सरकार, शिवपाल का हुआ मायावती का बंगला

शिवपाल यादव पर मेहरबान योगी सरकार, शिवपाल का हुआ मायावती का बंगला

 

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के अध्यक्ष शिवपाल यादव को बंगला मिल गया है. खास बात ये है की राज्य संपत्ति विभाग ने जिस बंगले को शिवपाल के लिए अलॉट किया है. वो कभी बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बंगला हुआ करता था. दरअसल, शिवपाल यादव ने राज्य संपत्ति विभाग को पत्र लिखकर पांच बार विधायक होने के नाते बंगला 6 का आवास देने की मांग की थी. बंगला 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर बना है और मायावती कभी भी स्थायी रूप से इस बंगले में नहीं रहीं थीं. आपको बता दें कि विजयादशमी के दिन शिवपाल बंगले में शिफ्ट हो सकते हैं, वहीं इसको लेकर बंगले में तैयारियां जोरों पर हैं. 

उन्होंने 13ए मॉल एवेन्यू सरकारी आवास पर कांशीराम विश्राम स्थल का बोर्ड तक लगवा दिया था. राज्य संपत्ति विभाग के अफसरों ने कहा था कि बंगला मायावती के नाम पर आवंटित है, कांशीराम विश्राम स्थल के नाम से नहीं, लिहाजा बोर्ड लगाने से कोई फायदा नहीं है.

मायावती ने इसे लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भी लिखा था,  जिसमें उन्होंने कहा था कि 13 मॉल एवेन्यू वाला सरकारी बंगला उन्हें बतौर मुख्यमंत्री आवंटित नहीं हुआ था. बसपा के राज्य सभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने इस मामले पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी की थी, जहां उन्होंने कहा था कि 13 जनवरी 2011 को बसपा कार्यकाल के दौरान इस सरकारी बंगले को कांशीराम विश्राम स्मारक स्थल घोषित कर दिया गया था.

खत में मायावती ने लिखा था, ”राज्य संपत्ति विभाग ने मुझे 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को घर के रूप में अलॉट किया था, इसलिए मैं इसे खाली कर विभाग को सौंप दूंगी.” लेकिन उनका कोई दांव काम नहीं आया और उन्हें सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था.

गौरतलब है कि इस बंगले के पास मायावती का निजी घर भी था, जिसमें वह फिलहाल रह रही हैं. यह करीब 70 हजार वर्ग फुट से भी ज्यादा जगह में फैला हुआ है. इसे मायावती ने 2009-10 में खरीदा था. उस वक्त इसकी कीमत 15 करोड़ थी, जो अब 25 करोड़ से ज्यादा हो गई है. 


संबंधित समाचार