होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP: सीएम योगी का बुजुर्ग महिलाओं को फ्री बस यात्रा का तोहफा, अब से नहीं लगेगा बस में टिकट

UP: सीएम योगी का बुजुर्ग महिलाओं को फ्री बस यात्रा का तोहफा, अब से नहीं लगेगा बस में टिकट

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रक्षाबंधन के पहले बुजुर्ग महिलाओं को त्योहार का तोहफा दिया है। सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को बस में मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी। योगी ने आगे कहा कि हर जिले में इंटर स्टेट (Interstate), अंतर्जनपदीय बस स्टेशन की अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए। वहां डोरमेट्री (dormitory), रेस्टोरेंट व वेटिंग रूम की व्यवस्था की जाए। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि परिवहन विभाग का लाभांश और भी आगे बढ़े। हर परिवहन वर्कशॉप के साथ आईटीआई के बच्चों को भी जोड़ने का काम किया जाए।

बता दें कि सीएम योगी ने बुधवार को अपने सरकारी आवास से रोडवेज की 150 नई बसों को हरी झंडी दिखाई, इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 10 अगस्त को रात 12 बजे से 12 अगस्त रात 12 बजे तक 48 घंटे के लिए महिलाएं रोडवेज बसों में फ्री यात्रा का लाभ उठा सकेंगी। यह सुविधा रक्षाबंधन के लिए दी गई है। उन्होंने कहा कि बस अड्डों को एयरपोर्ट की तरह बनाने की तैयारी की जा रही है जहां यात्रियों को उनकी जरूरत की सभी सुविधाएं मिलेंगी।

योगी ने आगे कहा कि आने वाले वक्त में हम 60 साल से ऊपर की माताओं को फ्री में यात्रा की सुविधा देने का काम करेंगे। कोविड के दौरान प्रदेश में 23 हजार मौतें हुई, यह देश दुनिया मे सबसे न्यूनतम दर मानी गई है...जबकि सड़क दुर्घटना में यूपी में अकेले एक साल में 20 हजार से ज्यादा मौत होती है, ये काफी चिंता और कष्ट का विषय है।

जिस प्रदेश ने कोरोना महामारी में प्रबन्धन से विजय प्राप्त की, वहां ढाई साल में 23 हजार मौत हो चुकी है, उसी प्रदेश में एक साल में सड़क दुर्घटना में 20 हजार मौत होती हैं, इसके पीछे क्या वजह है, ये हमे ढूंढने की जरूरत है... इसपर हमको कंट्रोल करने में की जरूरत है....!! 

यह भी पढ़ें- Shrikant Tyagi: भगोड़ा श्रीकांत त्यागी मेरठ से गिरफ्तार, STF ने करीबी के घर से दबोचा


संबंधित समाचार