होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अब चीन में अभिनेताओं को दिए जाने वाले मेहनताने की सीमा होगी तय

अब चीन में अभिनेताओं को दिए जाने वाले मेहनताने की सीमा होगी तय

 

चीन में अधिकारी फिल्म और टीवी कार्यक्रमों में काम के बदले अभिनेताओं को दिए जाने वाले मेहनताने की सीमा तय कर रहे हैं. चीनी अधिकारियों का कहना है कि वे इस कदम के ज़रिए 'टैक्स चोरी' और इंडस्ट्री के भीतर 'पैसे की पूजा' रोकना चाहते हैं. अब चीन में टीवी कार्यक्रम या फिल्म में काम के बदले किसी अभिनेता को कुल प्रोडक्शन लागत की 40 प्रतिशत से अधिक रकम मेहनताने में नहीं दी जाएगी.

 

सरकार का कहना है कि इसी तरह लीड एक्टर्स को कुल लागत के 70 प्रतिशत से अधिक का भुगतान नहीं किया जा सकेगा.

 

बता दें चीन में फिल्में खासी महंगी बनती हैं जिनमें द ग्रेट वॉल फिलहाल अव्वल है जिस पर 15 करोड़ डॉलर खर्च किए गए थे. ये अलग बात है कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखाया था.

 

बता दें चीन में फिल्म इंडस्ट्री के भीतर टैक्स की चोरी के आरोपों और अभिनेताओं के मेहनताने पर काफी बहस के बाद ये फैसला किया गया है. सरकार की तरफ से जारी आदेश में इस बारे में खास कुछ नहीं कहा गया है कि ये फैसला क्यों किया गया है. इतना ज़रूर कहा गया है कि अभिनेताओं की कमाई आसमान छू रही है, टैक्स चोरी और कुछ अन्य मुद्दों पर ध्यान देने की ज़रूरत है

 

अधिकारियों द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि इन समस्याओं की वजह से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को नुकसान पहुंचा है, लोग पैसे को पूजने लगे हैं और युवा इन अभिनेताओं के पीछे आंख बंद करके भाग रहे हैं. इतना ही नहीं नोटिस में चिंता जताई गई है कि इन सबकी वजह से सामाजिक मूल्य भी खराब हो रहे हैं.

 


संबंधित समाचार