होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सुंदर शाम अरोड़ा बोले- कोविड-19 महामारी के दौरान उद्योगों काे दी जाएगी हर किस्म की मदद

सुंदर शाम अरोड़ा बोले- कोविड-19 महामारी के दौरान उद्योगों काे दी जाएगी हर किस्म की मदद

 

कोरोना की दूसरी लहर के दुष्प्रभावों के मद्देनजर पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने राज्य के उद्योगों को हरसम्भव सहायता और सहयोग देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने उद्योगपतियों को प्रवासी कामगारों के कल्याण और सुरक्षा के लिए हर तरह की सुविधा देने की बात कही।

अरोड़ा ने कहा कि राज्य में कार्यरत औद्योगिक इकाईयों को राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान वर्ष 2020 में भी पूरी मदद की थी इन्हें कोरोना संकट का मुकाबला करने के योग्य बनाया। यही नहीं बल्कि पंजाब के उद्योगों ने कोरोना को लेकर देश के लिए जरूरी पी.पी.ई. किटों और मास्क का उत्पादन भी किया।

उन्होंने कोरोना जैसे गंभीर संकट के समय उद्योगों की बेमिसाल भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि मौजूदा साल के दौरान मेडिकल आक्सीजन की निर्विघ्न आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए औद्योगिक इकाईयों ने अब मेडिकल आक्सीजन का उत्पादन करने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में बहुत सी औद्योगिक इकाइयां प्रवासी औद्योगिक कामगारों पर निर्भर हैं और यह संतोषजनक बात है कि राज्य में प्रवासी मज़दूरों के पलायन की कोई खबर नहीं आई, जैसा कि दूसरे राज्यों में देखने को मिल रहा है।

वहीं, सुंदर शाम अरोड़ा ने उद्योगपतियों से अपील की कि वह कोविड-19 के इस मुश्किल समय अपने प्रवासी कामगारों समेत अपने सभी कर्मचारियों की देखभाल करें और सभी औद्योगिक कामगारों को कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए जल्द कोविड-19 का टीका लगवाएं। इसके अलावा उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र को भरोसा दिया कि राज्य सरकार मौजूदा कोरोना काल में उनके निर्विघ्न कामकाज के लिए उसे हरसम्भव सहायता और सुविधा देने के लिए वचनबद्ध है।

यह भी पढ़ें- पंजाब में RTPCR और RAT जांच दर में कमी, सिनेमा हॉल और जिम समेत इन स्थलों पर लगी पाबंदी


संबंधित समाचार