होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गोहाना में सब्जी मंडी आढ़तियों और व्यापारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

गोहाना में सब्जी मंडी आढ़तियों और व्यापारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

 

पिछले 3 दिन से गोहाना सोनीपत रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी के गेट पर सब्जी मंडी के व्यापारी और मंडी प्रधान हड़ताल पर बैठे हुए हैं और मंडी में लक्कड़ मार्केट को उठाने की मांग कर रहे। व्यापारियों ने प्रशासन पर मिलीभगत से लकड़ मंडी को चलवाने का लगाया आरोप लगाया है। वहीं, मंडी में फलों और सब्जियों का आयात निर्यात न होने से छोटे दुकानदारो और आम जनता को सब्जियां न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कुछ दुकानदार स्टॉक की गई सब्जियों को उच्चे दामों पर बेचकर मनचाहे पैसे वसूल कर रहे हैं।

इस बीच प्रशासन की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया न मिलने के कारण हड़ताल लगातार जारी रखने का भी संकेत दिया है। बता दें कि बरसाती सीजन शुरू हो गया है और ऐसे सीजन में फल सब्जियां खराब होने की संभावना ज्यादा रहती है जिसके चलते एक तरफ सब्जियां महंगे दामों पर बिकनी शुरू हो जाती है। वही, गोहाना में पिछले 3 दिन से चलने वाली व्यापारियों की हड़ताल ने न केवल छोटे दुकानदारों  बल्कि आमजन की भी हालत खराब कर के रख दिए हैं।

गोहाना सोनीपत रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी के गेट के सामने व्यापारी 3 दिन से हड़ताल पर बैठे हुए हैं और सब्जी मंडी में लगने वाली लकड़ी मंडी को हटाने के लिए लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन बावजूद इसके प्रशासन की तरफ से उन्हें किसी भी प्रकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है और सब्जी मंडी में लगने वाली लकड़ी मंडी को न उठवाने के पीछे प्रशासन पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। 

जानकारी के मुताबिक, पिछले कई सालों से गोहाना की नई सब्जी मंडी में अवैध रूप से लकड़ी मंडी लगाई जाती रही है जिसकी वजह से न केवल आये दिन और व्यापारियों को खासी परेशानी होती है बल्कि उसकी वजह से गेट खुला रहता है और जिससे उनकी फल सब्जियां चोरी भी हो जाती हैं। इसी के चलते पहले भी कई बार व्यापारी उच्च अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन बावजूद इसके अभी तक के लकड़ी मंडी को हटाने का काम शुरू नहीं किया गया है।

वही, व्यापारियों का साफ तौर पर यह भी कहना है जब तक गोहाना की नई सब्जी मंडी से लकड़ी मंडी को नहीं हटाया जाता तब तक के अनिश्चितकाल तक उनकी हड़ताल जारी रहेगी चाहे इसके लिए कोई भी परिणाम क्यों ना भुगतने पड़े। बता दें कि बीस से 30 रु बिकने वाली सब्जियों के दाम दोगुने दामों में बेचा जा रहा है, साथ ही सब्ज़ियां भी छोटे दुकानदारो को नही मिल पाने कारण रोजी रोटी का खतरा नजर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- Fatehabad में टाटा एस और वैगनआर की टक्कर के बाद कार में लगी आग, चालक जिंदा जला


संबंधित समाचार