होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाक हॉकी दिग्गद मंसूर अहमद का निधन, भारत से मांगी थी मदद

पाक हॉकी दिग्गद मंसूर अहमद का निधन, भारत से मांगी थी मदद

 

कराची: लंबे समय से दिल की बीमारी से जूझ रहे पाकिस्तान के पूर्व हॉकी गोलकीपर ने शनिवार देर रात कराची के अस्पताल में आखरी सांसे लीं। ओलंपिक्स में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने वाले मंसूर अहमद लंबे समय से दिल में लगे पेसमेकर और स्टेंट से परेशान थे। इससे निजात पाने के लिए उन्हें हार्ट ट्रांसप्लांट करवाने की सख्त जरूरत थी। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर भारत से मदद की गुहार भी लगाई थी।

एक वीडियो मैसेज के जरिए मंसूर ने भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मेडिकल वीजा के लिए अपील की थी। इस वीडियो में उन्होंने कहा था की उन्होंने भारत के खिलाफ कई टूर्नामेंट जीते हैं और कई भारतीयों का दिल तोड़ा है। इंदिरा गाँधी कप, एशिया कप, वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स, कई ऐसे उदाहरण हैं जिनमें उन्होंने भारत के खिलाफ खेला। उन्होंने कहा कि अब उन्हें भारत सरकार और खासतौर पर सुषमा स्वराज की मदद की जरूरत है। मंसूर ने अपने मेडीकल वीज़ा को स्वीकार करने की गुज़ारिश की थी।

मंसूर अहमद ने पाकिस्तान के लिए 388 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और 1994 के वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। करीब 10 सालों तक वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करते रहे मगर पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा बीमार चल रहे थे। इस दौरान पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख़तर भी उनसे मिलने पहुँचे थे और सोशल मीडिया पर उनके साथ तस्वीर भी साझा कर उनके जल्द ठीक हो जाने की दुआ की थी।


संबंधित समाचार