होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आध्यत्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने गोली मारकर की खुदकुशी

आध्यत्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने गोली मारकर की खुदकुशी

 

भय्यूजी महाराज ने कथित तौर पर खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है. जानकारी के मुताबिक भय्यू जी महाराज ने खुद को घर में गोली मारी जहां उन्होंने मौके पर दम तोड़ दिया. घटना के तुरंत बाद उनके सेवादार उन्हें बॉम्बे अस्पताल लेकर गए जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, भय्यू महाराज ने मंगलवार दोपहर को सिल्वर स्प्रिंग स्थित अपने बंगले की दूसरी मंजिल पर खुद को गोली मार ली. बताया जा रहा है कि पिछले तीन दिनों से पारिवारिक विवाद की वजह से वह काफी परेशान थे. इस वजह से डिप्रेशन के चलते उन्होंने खुद को गोली मार ली.

बता दें कि भय्यूजी राजनीति में गहरी पैठ रखते थे. हाल ही में शिवराज सरकार ने उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा भी दिया था. हालांकि उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार के इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया था. उन्होंने कहा था कि संतों के लिए पद का महत्व नहीं होता. उन्होंने कहा था कि हमारे लिए लोगों की सेवा का महत्व है.

भय्यूजी मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में लोगों के बीच जाने-जाते थे, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर उनकी पहचान बनी 2011 दिसंबर में, जब उन्होंने अन्ना और सरकार के बीच बातचीत की भूमिका निभाई और अन्ना का अनशन खत्म कराया. तब महाराष्ट्र के नेता और केंद्रीय मंत्री रहे विलासराव देशमुख के कहने पर भय्यूजी मध्यस्थ बने थे.


संबंधित समाचार