होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सिरमौर की बेटी मानसी अरोड़ा ने रोशन किया हिमाचल प्रदेश का नाम, पंजाब विश्वविद्यालय में किया टॉप

सिरमौर की बेटी मानसी अरोड़ा ने रोशन किया हिमाचल प्रदेश का नाम, पंजाब विश्वविद्यालय में किया टॉप

 

हिमाचल प्रदेश की बेटी मानसी अरोड़ा ने पंजाब विश्वविद्यालय से हिस्ट्री आनर्स(कल स्नातक) में टॉप किया है। मानसी अरोड़ा जिला सिरमौर के उपमंडल पच्छाद मुख्यालय सराहां की रहने वाली हैं। मानसी के पिता सिरमौर जिला में एक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर काम करते हैं। वह अभी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में जिला कल्याण अधिकारी के पद पर हैं, जबकी उनकी माता देवेश्वरी अरोड़ा एक गृहणी हैं।

मानसी ने हिस्ट्री ऑनर्स में 800 में से 717 अंक अर्जित कर टॉप किया है। मानसी की इस सफलता से पूरे हिमाचल का नाम रोशन हुआ है। मानसी की इस सफलता पर उनके अभिभावाकों को लगातार शानदार उपलब्धि पर बधाई दी जा रही है। मानसी ने अपनी इस सफलता का सारा श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। बता दें कि इससे पहले मानसी ने दसवीं बोर्ड में भी मेरिट में पूरे हिमाचल प्रदेश में सातवां स्थान प्राप्त किया था। 12वीं की पढ़ाई पूरी करने के बाद तीन साल पहले पंजाब विश्वविद्यालय के एमसीएम डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन चंडीगढ़ में एडमिशन लिया था।

हाल ही में पंजाब विश्वविद्यालय ने स्नातक परिक्षाओं के परिणाम घोषित है, जिसमें हिस्ट्री ऑनर्स में मानसी ने टॉप किया है। मानसी ने इस अवसर पर अपना सपना बताते हुए कहा कि वह अपने पिता की ही तरह प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं। इसलिए वह इन दिनों एचएएस और आइएएस की तैयारियों में जुटी हुई हैं।

 

 

यह भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा: भावा नदी में गिरी कार, बाप-बेटी की मौके पर मौत


संबंधित समाचार