होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

सिद्धू ने खत्म किया अपना अनशन, आशीष मिश्रा के CBI ऑफिस पहुंचने के बाद लिया फैसला

सिद्धू ने खत्म किया अपना अनशन, आशीष मिश्रा के CBI ऑफिस पहुंचने के बाद लिया फैसला

 

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को लखीमपुर खीरी कांड के दौरान जान गंवाने वाले पत्रकार रमन कश्यप के घर पर अपना अनशन खत्म कर दिया है। इस भूख हड़ताल को सिद्धू ने खीरी हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा की क्राइम ब्रांच में पेशी के कुछ देर बाद ही खत्म किया है। इस हिंसा में करीब आठ लोगों की मौत हो गई थी। सिद्धू ने आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को 'अनिश्चितकालीन अनशन' शुरू किया था। सूत्रों की मानें तो सिद्धू ने मारे गए लोगों के परिवारों से मिलने के दौरान मौन व्रत धारण कर रखा था।

हिंसा के बाद गुरुवार को सिद्धू ने कहा था, भारत न्याय की मांग कर रहा है। यहां सबूत हैं, वीडियो है। एफआईआर में आरोपियों के नाम है, लेकिन गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है क्योंकि आरोपी(आशीष मिश्रा) एक केंद्रीय मंत्री का बेटा है। यूपी पुलिस की FIR में आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी हिंसा और मौतों के मामले में हत्या का आरोपी बताया गया है। हालांकि. घटना के करीब एक हफ्ते बाद भी उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

आशीष मिश्रा को पहली बार कल क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आए नहीं। इस पर उनके पिता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने बाद में खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि आज आशीष सबूत के साथ क्राइम ब्रांच के सामने पेश होंगे। आपराधिक प्रक्रिया संहिता(CRPC) की धारा 160 के तहत आशीष को तलब किए जाने के बाद, आखिरकार आज वह पुलिस एस्कॉर्ट से घिरे पूछताछ के लिए पहुंच गए, जिसका आम तौर पर इस्तेमाल गवाहों के लिए किया जाता है।  

 

 

यह भी पढ़ें- सिद्धू के सीएम चन्नी को तीखे बोल, सीएम की कुर्सी को लेकर आलाकमान से जताई नाराजगी


संबंधित समाचार