होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अटल जी की प्रार्थना सभा में पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने की अपनी भावनाएं व्यक्त

अटल जी की प्रार्थना सभा में पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने की अपनी भावनाएं व्यक्त

 

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के लिए एक प्रार्थना सभा आयोजित की गई थी। प्रार्थना सभा में प्रधानमंत्री पीएम मोदी सहित बीजेपी के कई बड़े नेता मौजूद थे। साथ ही इस प्रार्थना सभा में वाजपेयी की बेटी नमिता भट्टाचार्या और उनकी पोती निहारिका भी शामिल हुईं। पूर्व पीएम वाजपेयी की प्रार्थना सभा में बीजेपी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी भाग लिया। योग गुरु बाबा राम देव और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने भी इस प्रार्थना सभा में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई।

 

प्रार्थना सभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि अटल केवल नाम से अटल नहीं, व्यवहार और रग-रग से अटल नजर आते थे। साथ ही उन्होंने परमाणु परीक्षण, कश्मीर, पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर भी पूर्व पीएम वाजपेयी की उपलब्धियों का जिक्र किया।

 

पीएम मोदी के अलावा वरिष्ठ नेता आडवाणी ने वाजपेयी की गैरमौजूदगी को महसूस करते हुए कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें कभी इस तरह भी बोलना पड़ेगा।

जम्मू-कश्मीर के सीएम रहे फारूक अबदुल्ला ने वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी पीएम नहीं, हिंदुस्तान के दिलों पर राज करते थे। उनके जैसा दिल किसी के पास नहीं था।

 

पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह वाजपेयी ही थे जो पाकिस्तान गए और परवेज मुशर्रफ से यह कहलवाया कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर की जमीन का इस्तमाल आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं करेगा।

 

वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी वाजपेयी को याद करते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त कीं।

 


संबंधित समाचार