होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए SC ने किया आयोग का गठन, मांगी इतने महीने में रिपोर्ट

हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए SC ने किया आयोग का गठन, मांगी इतने महीने में रिपोर्ट

 

सुप्रीम कोर्ट ने हैदराबाद एनकाउंटर की जांच के लिए एक आयोग का गठन किया है। सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज वी एस सिरपुरकर की अध्यक्षता में जांच आयोग का गठन किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वारदात का सीन रिकरिएट करने के दौरान वहां क्या हुआ, यह जांच का विषय है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जांच आयोग हैदराबाद में एक उपयुक्त स्थान पर अपनी बैठक आयोजित करेगा। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि CRPF आयोग को सुरक्षा प्रदान करेगा।

बता दें 6 दिसंबर को हुए इस एनकाउंटर में पुलिस ने एक महिला वेटनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के चार आरोपियों को मार गिराया था। महिला वेटेनरी डॉक्टर से हैदराबाद के बाहरी इलाके शमशाबाद में 27 नवंबर को सामूहिक दुष्कर्म किया गया था और उसके शव को शादनगर कस्बे के पास जला दिया गया था।

आरोपी 6 दिसंबर की सुबह तब मारे गए जब उन्होंने कथित तौर पर पुलिस से हथियार छीन लिए और भागने की कोशिश की। आरोपियों को उसी स्थान पर ढेर कर दिया गया जहां 27 नवंबर की रात को हैदराबाद के बाहरी इलाके में शमशाबाद के पास पीड़िता का सामूहिक दुष्कर्म और हत्या करने के बाद उसके शव को जलाकर फेंक दिया था। जांच के हिस्से के रूप में क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को मौके पर ले जाया गया था, जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मार गिराया।


संबंधित समाचार