होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 कर्मचारियों को थमया टर्मिनेशन लेटर, आज भी 60 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 कर्मचारियों को थमया टर्मिनेशन लेटर, आज भी 60 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल

 

Air India Express Airline: एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर लाइन ने छूट्टियों पर जाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए  25 केबिन क्रू मेंबर्स को टर्मिनेशन लेटर थमा दिया है। इसके अलावा बाकी क्रू मेंबर को शाम 4 बजे तक ड्यूटी पर वापस लौटने का अल्टीमेटम भी दिया है।

केबिन क्रू मेंबर्स ने छूट्टी पर जाने की वजह से आज भी कम से कम 60 से ज्यादा फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया है। बता दें एयर इंडिया एक्सप्रेस रोजाना 350 से 400 फ्लाइट्स ऑपरेट करती है। इनमें से 250 इंटरनेशनल और 120 घरेलू उड़ानें शामिल हैं।

दरअसल मंगलवार को आखिरी मिनट पर क्रू मेंबर्स ने बिना बताए छुट्टी ले ली जिसकी वजह से लगभग 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल हो गई है। वहीं 1500 से यात्री इससे प्रभावित हुए। एयरलाइन ने बुधवार को कहा था कि उसके कई सीनियर क्रू मेंबर्स ने अचानक सिक लीव ले ली है। यह सिलसिला मंगलवार की रात को शुरू हुआ और बुधवार तक चलता रहा। कंपनी के 300 कर्मचारी सिक लीव पर चले गए। सिविल एविएशन अथॉरिटी इस मामले की जांच कर रही है।


बड़ी संख्या में क्रू मेंबर्स के अचानक सिक लीव पर चले जाने के बाद बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस को खाड़ी के देशों को जाने वाली कई उड़ानें रद्द करनी पड़ी। वहीं इसका सबसे ज्यादा प्रभाव केरल के तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कन्नूर हवाई अड्डों पर देखने को मिला है। इसके अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गोवा, गुवाहाटी और श्रीनगर की फ्लाइट भी अंतिम क्षणों में कैंसल की। 

एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की सहयोगी कंपनी है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की शुरुआत अप्रैल 2005 में हुई थी। यह दिल्ली, मुंबई, त्रिवेंद्रम और कोच्चि से खाड़ी देशों के लिए फ्लाइट्स ऑपरेट करती है। एयर इंडिया को कुछ साल पहले टाटा ग्रुप ने खरीद लिया था। 

 


 

 


संबंधित समाचार