होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पंजाब: लॉकडाउन में ट्यूशन पढ़ा रही थी टीचर, 5 साल के बच्चे ने पुलिस के सामने खोली पोल

पंजाब: लॉकडाउन में ट्यूशन पढ़ा रही थी टीचर, 5 साल के बच्चे ने पुलिस के सामने खोली पोल

 

देश में लागू कोरोना लॉकडाउन के बीच पंजाब के गुरदासपुर जिले से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पुलिस अधिकारी ने एक शख्स को कोरोना वायरस को रोकने के लिए कर्फ्यू पाबंदियों का उल्लंघन करते हुए पकड़ा है। दरअसल वह दो बच्चों को ट्यूशन क्लास से वापस लेकर आ रहा था।

इस बारे में जब पुलिस ने उस शख्स से पूछा तो पांच साल के बच्चे ने ट्यूशन पढ़ाने वाली अपनी टीचर का पता भी बता दिया। बच्चे से मिली जानकारी के बाद पुलिस उपाधीक्षक (बटाला) गुरदीप सिंह ने लॉकडाउन के दौरान ट्यूशन पढ़ाने के लिए शिक्षिका की खिंचाई की और दोनों बच्चों के रिश्तेदार को बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने के लिए ले जाने को लेकर डांटा।

दरअसल, डीएसपी ने गुरदासपुर जिले के बटाला शहर के थाथरी मोहल्ले में व्यक्ति को पकड़ने के बाद उससे पूछा, 'लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है और आप बच्चों को ट्यूशन के लिए भेज रहे हैं। स्कूल बंद हैं. फिर, आप उन्हें क्यों भेज रहे हैं?' डीएसपी ने आगे कहा, 'हम कोरोना वायरस के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं आने के लिए कहते रहते हैं और आप बच्चों को ट्यूशन के लिए भेज रहे हैं।'

इसके बाद पुलिसकर्मी ने जब शख्स से ट्यूशन पढ़ाने वाली टीचर के बारे में पूछा तो बच्चे ने उसका नाम ले लिया। व्यक्ति ने बच्चे को बोलने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन बच्चे ने शिक्षिका के घर का पता भी बता दिया। यही नहीं बच्चा पुलिस को उसके घर भी लेकर गया। वहां जाकर पांच साल के बच्चे ने अपनी ट्यूटर से बाहर आने के लिए कहा। वही, जैसे ही महिला ट्यूटर ने दरवाजा खोला डीएसपी ने उससे पूछा "क्या आप उसे पढ़ा रही हैं।' हैरान टीचर ने इनकार कर दिया, लेकिन बच्चे ने पुलिसकर्मी को बताया कि तीन बच्चे ट्यूशन क्लास के लिए आते हैं।

डीएसपी ने शिक्षिका से पूछा, 'बच्चों को पढ़ाने के लिए आपको इजाजत किसने दी?' डीएसपी ने शिक्षिका को ट्यूशन पढ़ाने के लिए डांट लगाई। बाद में डीएसपी ने मीडिया से कहा कि व्यक्ति ने माफी मांगी है और यह भी भरोसा दिया कि वह लॉकडाउन के दौरान बच्चों को ट्यूशन के लिए नहीं लेकर जाएगा।

यह भी पढ़ें- कोविड-19 से ठीक हुए दिल्ली के शख्स ने शादी की सालगिरह पर प्लाज्मा किया डोनेट


संबंधित समाचार