होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

#MeToo : प्रियंका चोपड़ा का बड़ा खुलासा, उनका भी हो चुका है यौन शोषण

#MeToo : प्रियंका चोपड़ा का बड़ा खुलासा, उनका भी हो चुका है यौन शोषण

 

मुंबई। प्रियंका चोपड़ा जोनस ग्लोबल आइकॉन बन चुकी हैं. हाल ही में प्रियंका न्यूयॉर्क में हुए 10वें वार्षिक महिला सम्मेलन में शामिल हुई जिसमें उन्होंने यौन उत्पीड़न को लेकर खुलासा किया और कहा कि उन्हें इस बारे में बोलने पर कोई शर्म नहीं है. महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न मामले में बात करते हुए प्रियंका ने खुलकर अपनी राय रखी. प्रियंका ने कहा, वो खुद इस घटना को फेस कर चुकी है. लेकिन इसे कहना इतना आसान नहीं होता.

हालांकि आज हमने एक दूसरे को जो सपोर्ट किया है तो लोगों के पास हमारा मुंह बंद करने की ताकत नहीं बची है. उन्होंने कहा- इस कमरे में हर किसी को शायद एक न एक बार इसका सामना करना पड़ता है. हमारे पास हमेशा एक आवाज थी. बस किसी ने हमारी नहीं सुनी. अब अगर मेरे पास एक कहानी है तो मुझे नहीं लगता कि मैं अब और अकेली हूं और मुझे इसे बताने में कोई शर्म नहीं है.

बता दें कि इंडिया में बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने अपने खिलाफ हुए शोषण के खिलाफ #MeToo मूवमेंट शुरू किया जिसके बाद तमाम महिलाओं ने खुलकर अपनी आवाज उठाई. तनुश्री दत्ता को भारत में ‘मीटू मूवमेंट’ की शुरुआत का श्रेय दिया जाता है. तनुश्री ने नाना पाटेकर पर शूटिंग के दौरान उनसे छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. मीटू अभियान की वजह से ऐसे कई ऐक्टर्स , डायरेक्टर्स, सिंगर्स का नाम सामने आए जिनपर इंडस्ट्री की महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगे. इस मूवमेंट के तहत धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री के कई जाने-माने शख्सियत आलोक नाथ, साजिद खान, विकास बहल, अनु मलिक, कैलाश खेर जैसे कई सिलेब्रिटीज़ के नाम एक-एक कर सामने आते चले गए.


संबंधित समाचार