होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

PM मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन, भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने की अपील की

PM मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन, भारत को कोविड-19 मुक्त बनाने की अपील की

 

देश में आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 टीके की पहली खुराक लगवाई। वही, उन्होंने उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को भारत बायोटेक के कोवैक्सीन टीके की पहली खुराक लगाई।

वही, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "मैंने एम्स में कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली। कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में असाधारण काम किया है।" उन्होंने आगे कहा, "मैं उन सभी लोगों से कोरोना वायरस का टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो इसके पात्र हैं। हम सब मिलकर भारत को कोविड-19 से मुक्त बनाएंगे।"

प्रधानमंत्री ने ट्वीट के साथ ही टीका लगवाते हुए अपनी एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह असमिया गमछा पहने दिख रहे हैं और मुस्कुराते हुए टीका लगवा रहे हैं। उनके साथ इस तस्वीर में सिस्टर निवेदा के अलावा केरल की रहने वाली एक अन्य नर्स रोसम्मा अनिल भी दिख रही हैं।

बता दें कि कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत एक मार्च यानी आज से वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जाएगा। ऐसे में टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं।


संबंधित समाचार